एमपी में सरकारी बंगलों पर राजनीति तेज, खाली नहीं किया सामान होगा नीलाम, अखबारों में छपा नोटिस

By शिवअनुराग पटैरया | Published: June 15, 2020 03:52 PM2020-06-15T15:52:56+5:302020-06-15T15:52:56+5:30

मध्य प्रदेश के पूर्व वित्तमंत्री तरुण भनोत से सरकारी बंगला खाली करवाने के लिए राज्य सरकार  ने अखबारों में बेदखली नोटिस छपवाकर, उनके निजी सामान को नीलाम करने की चेतावनी दी है.

Madhya Pradesh bjp congress cm shivraj singh chouhan kamalnath government bungalows MP notice published newspapers | एमपी में सरकारी बंगलों पर राजनीति तेज, खाली नहीं किया सामान होगा नीलाम, अखबारों में छपा नोटिस

शिवराज सरकार ने सत्ता में आते ही यह बंगला भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा को अलाट कर दिया. (file photo)

Highlightsशिवराज सरकार अपने चाहते और पार्टी के नेताओं को कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे और अब पूर्व मंत्री हो चुके राजनेताओं के बंगले खाली करवाना चाह रही है. मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने वित्तमंत्री रहे तरुण भनोत को मंत्री रहते हुए चार इमली क्षेत्र में बी 16 नंबर का बंगला आवंटित किया गया था.मध्य प्रदेश के अखबारों में आज के संपदा संचालनालय की तरफ से छपे नोटिस में कहा गया है कि अगर उन्होंने 10 दिन में आवास खालीकर अपना निजी सामान नहीं लिया तो उसको नीलाम कर दिया जाएगा.

भोपालः मध्य प्रदेश में सरकारी बंगलों को लेकर राजनीति तेज हो गई है. कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे राजनेता, अपने पुराने बंगले नही छोड़ना चाह रहे हैं.

वहीं शिवराज सरकार अपने चाहते और पार्टी के नेताओं को कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे और अब पूर्व मंत्री हो चुके राजनेताओं के बंगले खाली करवाना चाह रही है. इसी के चलते प्रदेश के पूर्व वित्तमंत्री तरुण भनोत से सरकारी बंगला खाली करवाने के लिए राज्य सरकार  ने अखबारों में बेदखली नोटिस छपवाकर, उनके निजी सामान को नीलाम करने की चेतावनी दी है.

मध्य प्रदेश के अखबारों में आज के संपदा संचालनालय की तरफ से छपे नोटिस में कहा गया है कि अगर उन्होंने 10 दिन में आवास खालीकर अपना निजी सामान नहीं लिया तो उसको नीलाम कर दिया जाएगा. मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने वित्तमंत्री रहे तरुण भनोत को मंत्री रहते हुए चार इमली क्षेत्र में बी 16 नंबर का बंगला आवंटित किया गया था.

वित्तमंत्री रहते हुए उन्होंने इस बंगले पर 1 करोड़ रुपए के काम करवाए. वह लगभग 6 महिने ही इस रिनोवेटिड बंगले में रह पाए कि सरकार चली गई. शिवराज सरकार ने सत्ता में आते ही यह बंगला भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा को अलाट कर दिया.

इसके बाद पूर्व वित्तमंत्री को बंगला खाली करने के लिए नोटिस थमा दिया गया. जब भनोत ने बंगला खाली नही किया तो संपदा संचालनालय ने बंगले को सील कर दिया. इसी बीच तरुण भनोत ने अदालत की शरण ली. लेकिन बाद में उन्होंने अपना आवेदन वापस लेते हुए उन्हें एक दूसरा बंगला बी 22 आवंटित करने के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा. भनोत को दूसरा बंगला तो मिला नही उल्टे आज सुबह के अखबारों में एक नोटिस छप गया कि उन्होंने अपना सामान नहीं समेटा  तो उसे नीलाम कर दिया जाएगा. 

Web Title: Madhya Pradesh bjp congress cm shivraj singh chouhan kamalnath government bungalows MP notice published newspapers

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे