कांग्रेस ने नारा दिया "किसान के लिए बोले भारत", राहुल गांधी ने लोगों से कहा- समर्थन कीजिए, देखें वीडियो

By शीलेष शर्मा | Published: January 8, 2021 05:17 PM2021-01-08T17:17:43+5:302021-01-08T17:39:28+5:30

कृषि कानूनों पर जारी गतिरोध को दूर करने के लिए प्रदर्शनकारी किसान संगठनों और तीन केंद्रीय मंत्रियों के बीच आठवें दौर की वार्ता शुक्रवार को शुरू हुई।

kisan andolan farmers protest congress rahul gandhi delhi chalo pm modi bjp nda punjab | कांग्रेस ने नारा दिया "किसान के लिए बोले भारत", राहुल गांधी ने लोगों से कहा- समर्थन कीजिए, देखें वीडियो

न्नदाताओं की आवाज़ उठाना और उनकी माँगों का समर्थन करना हम सब का कर्तव्य है। (file photo)

Highlightsकरीब 40 किसान संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ विज्ञान भवन में वार्ता कर रहे हैं। बैठक में समाधान नहीं निकला तो हम 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च निकालने की अपनी योजना पर आगे बढ़ेंगे।सरकार ने पिछले महीने प्रदर्शनकारी किसान संगठनों को एक प्रस्ताव भेजा था।

नई दिल्लीः सरकार और किसानों के बीच 8 वे दौर की बातचीत से पहले कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर मुहिम छेड़ कर देश के लोगों से किसानों के समर्थन में आगे आने का आह्वान किया।

पार्टी ने दो अलग-अलग वीडियो भी जारी किए यह समझाने के लिये कि इन क़ानूनों को लेकर कितना परेशान है। कांग्रेस ने अपने आह्वान के साथ नारा दिया "किसान के लिए बोले भारत" इस मुहिम के साथ ही राहुल ने ट्वीट किया "मोदी सरकार ने अपने पूँजी पति मित्रों के फ़ायदे के लिए देश के अन्नदाता के साथ विश्वासघात किया है। आंदोलन के माध्यम से किसान अपनी बात कह चुके हैं। अन्नदाताओं की आवाज़ उठाना और उनकी माँगों का समर्थन करना हम सब का कर्तव्य है।"

इससे पहले राहुल ने किसान आंदोलन का समर्थन करते हुये एक और ट्वीट किया "शांतिपूर्ण आंदोलन लोकतंत्र का एक अभिन्न हिस्सा होता है। हमारे किसान बहन-भाई जो आंदोलन कर रहे हैं, उसे देश भर से समर्थन मिल रहा है। आप भी उनके समर्थन में अपनी आवाज़ जोड़कर इस संघर्ष को बुलंद कीजिए ताकि कृषि-विरोधी क़ानून ख़त्म हों।"

राहुल के साथ साथ प्रियंका गाँधी भी किसानों को समर्थन देने के लिये मैदान में उतर आयीं .उन्होंने जंतर मंतर जा कर पंजाब के उन सांसदों से मुलाक़ात की जो पिछले 32 दिनों से किसानों के समर्थन में धरने पर बैठे हैं। इन सांसदों से चर्चा करते हुये प्रियंका ने कहा " कांग्रेस किसान विरोधी क़ानूनों के खिलाफ हर मोर्चे पर किसानों के साथ खड़ी है। सरकार के पास एक ही रास्ता है कि वह काले क़ानूनों को तत्काल वापस ले। 

Web Title: kisan andolan farmers protest congress rahul gandhi delhi chalo pm modi bjp nda punjab

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे