राहुल ने किया एक और इंदिरा कैंटीन का उद्घाटन, '40 रुपये में तीनों वक्त का खाना'

By स्वाति सिंह | Published: March 24, 2018 06:08 PM2018-03-24T18:08:48+5:302018-03-24T18:59:25+5:30

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों कर्नाटक के दौरे पर है। यहां मैसूर में महारानी आर्ट्स महिला कॉलेज में राहुल ने शनिवार को छात्रों को संबोधित किया था।

Karnataka: Congress President Rahul Gandhi inaugurated Indira Canteen in Kollegala | राहुल ने किया एक और इंदिरा कैंटीन का उद्घाटन, '40 रुपये में तीनों वक्त का खाना'

राहुल ने किया एक और इंदिरा कैंटीन का उद्घाटन, '40 रुपये में तीनों वक्त का खाना'

कर्नाटक, 24 मार्च: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कर्नाटक के कोल्लेगल में इंदिरा कैंटीन का उद्घाटन किया। उद्घाटन से पहले राहुल ने कोल्लेगल में रोड शो किया था। बीते वर्ष 2017 में कांग्रेस ने कर्नाटक के बेंगलुरू में इंदिरा कैंटीन की शुरुआत की थी।  इस कैंटीन में हर रोज़ 2 लाख से अधिक लोगों को सस्ता खाना मिलता है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों कर्नाटक के दौरे पर है। यहां मैसूर में महारानी आर्ट्स महिला कॉलेज में राहुल ने शनिवार को छात्रों को संबोधित किया था। संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि, हमारी भारतीय अर्थव्यवस्था अन्य देशों के मुकाबले बेहतर हैं लेकिन हम इसके बावजूद भी यवुाओं के पास नौकरी नहीं है क्योंकि जिनके पास स्कील्स है उनके पास पैसे और सपोर्ट नहीं है।


कर्नाटक में राहुल ने सबसे पहले चामुंडेश्वरी मंदिर के दर्शन किए। दर्शन के बाद राहुल ने यह रैली संबोधित करते हुए कहा कि नोटबंदी और जीएसटी के जरिए बीजेपी लोगों का पैसा छीन रही है बल्कि‘‘ वहां एक नया चलन भी है, वे संविधान पर हमला कर रहे हैं।’’ राहुल ने कहा, ‘‘ यहां से सुन लीजिए। हम भाजपा को संविधान नहीं बदलने देंगे। भाजपा संविधान को बदलने की जितनी भी कोशिश करे, हम यह सुनिश्चित करेंगे कि कांग्रेस अंबेडकर जी के कार्यों को सुरक्षित रखे।’’  कर्नाटक में चौथे चरण के चुनाव अभियान में अपनी दो दिवसीय यात्रा पर राहुल मांड्या, मैसूर और चामराजनगर जिलों के दौरे पर हैं। इससे पहले राहुल उत्तरी, तटीय और मन्नाड क्षेत्रों का दौरा कर चुके हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लोगों की नौकरी तथा नोटबंदी संबंधी परेशानियों के प्रति‘ असंवेदनशील’ होने का आरोप भी लगाया।



 

कर्नाटक: मैसूर में बोले राहुल गांधी, 15-20 लोगों ने दबा रखा है सारा पैसा, युवाओं के लिए नहीं है नौकरी

गुवाहाटी में बोले अमित शाह, कहा- मैं विपक्ष को चैलेंज करता हूं कि अविश्वास प्रस्ताव लाकर दिखाएं

इससे पहले राहुल ने बुधवार(21 मार्च ) को चिकमंगलूर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला था। उनका यह हमला डोकलाम विवाद को लेकर था, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया था। उन्होंने कहा था कि डोकलाम में चीन हमारे बॉर्डर पर हैलीपैड और एयरपोर्ट बना रहा है, लेकिन हमारे प्रधानमंत्री चुप हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम मोदी यहां आए और भ्रष्टाचार को मिटाने की बात कही, लेकिन दूसरी तरफ वह मंच पर भ्रष्ट नेताओं के साथ दिखाई दिए जो जेल भष्टाचार के मामले में जेल जा चुके हैं। इस में में बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) के मुख्यमंत्री कैंडिडेट भी शामिल हैं।

कर्नाटक में बोले राहुल गांधी- चीन डोकलाम में  हैलीपैड और एयरपोर्ट बना रहा, हमारे पीएम हैं चुप

Web Title: Karnataka: Congress President Rahul Gandhi inaugurated Indira Canteen in Kollegala

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे