In view of Corona infection, youth submitted memorandum to Election Commission to promote Nitish Kumar for next 5 years | कोरोना संक्रमण को देखते हुए युवाओं ने अगले 5 साल के लिए नीतीश कुमार को प्रमोट करने के लिए चुनाव आयोग को सौंपा ज्ञापन
नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

Highlightsनीतीश कुमार को अगले 5 साल के लिए प्रमोट करते हुए मुख्यमंत्री बना दिया जाए. नीतीश कुमार के शासनकाल में पिछले 15 सालों के अंदर किए गए काम को आधार बताया है. युवाओं का कहना है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए विधानसभा चुनाव स्थगित कराए जाने चाहिए.

पटना: कोरोना संक्रमण को देखते हुए अगर बिना परीक्षा के छात्रों को प्रमोट किया जा सकता है तो फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को क्यों नहीं? ऐसे में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बिना चुनाव के ही अगले 5 साल के लिए मुख्यमंत्री नियुक्त करने की मांग उठी है.

पटना के युवा वर्ग के लोगों ने इस संबंध में बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है.दरअसल, चुनाव आयोग पहुंचे इन युवाओं का संबंध किसी राजनीतिक दल से नहीं है, लेकिन उन्होंने विधानसभा चुनाव को स्थगित करने की मांग करते हुए नीतीश सरकार को प्रमोट करने की मांग रखी है.

चुनाव रद्द करें और नीतीश कुमार को अगले 5 साल के लिए सीएम रहने दें-

ज्ञापन में कहा गया है कि कोरोना महामारी के मद्देनजर चुनाव रद्द करें और नीतीश कुमार को अगले 5 साल के लिए मुख्यमंत्री नियुक्त किया जाए.

पटना के युवाओं ने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए सीबीएसई ओर आईसीएसई बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा को रद्द करके आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर रिजल्ट देने का फैसला लिया है.

इन युवाओं ने राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा है, जिसमें स्पष्ट तौर पर लिखा गया है कि जब सीबीएसई ओर आईसीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को पूरा कराए बगैर छात्रों को प्रमोट किया जा सकता है तो क्यों ना नीतीश कुमार को अगले 5 साल के लिए प्रमोट करते हुए मुख्यमंत्री बना दिया जाए.

नीतीश कुमार के शासनकाल में पिछले 15 सालों के अंदर किए गए काम को आधार बताया-

इन युवाओं ने अपनी इस मांग के पीछे नीतीश कुमार के शासनकाल में पिछले 15 सालों के अंदर किए गए काम को आधार बताया है. युवाओं का कहना है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए विधानसभा चुनाव स्थगित कराए जाने चाहिए.

उनका कहना है कि अगर कोरोना संक्रमण के कारण स्कूल कॉलेज बंद है परीक्षाएं नहीं ली जा रही हैं तो ऐसे में मतदाताओं को चुनाव में शामिल होने के लिए बाध्य क्यों किया जाए? युवाओं ने अपने ज्ञापन में कहा है कि चुनाव आयोग से आग्रह करना चाहते हैं कि कोरोना को देखते हुए बिहार के हित को ध्यान में रखकर आगामी विधानसभा चुनाव को रद्द किया जाए.

साथ ही पिछले 15 सालों के परफॉर्मेंस को देखते हुए वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अगले 5 साल तक के लिए बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर नियुक्त करें. युवाओं ने निर्वाचन आयोग से आग्रह किया कि हमारी मांग पर गंभीरता से विचार करें.

Web Title: In view of Corona infection, youth submitted memorandum to Election Commission to promote Nitish Kumar for next 5 years
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे