बोले CM नीतीश कुमार, मुझे नहीं वोटों की चिंता, लेकिन क्राइम-भ्रष्टाचार से नहीं करेंगे समझौता 

By एस पी सिन्हा | Published: October 15, 2018 06:41 PM2018-10-15T18:41:27+5:302018-10-15T18:41:27+5:30

नीतीश कुमार ने कहा कि अल्पसंख्यकों के लिए ऋण योजना का लाभ दिया जाएगा इसके लिए 100 करोड़ की राशि निर्धारित की गई है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 'हम सेवा करने वाले हैं, हमको वोट की चिंता नहीं है।'

I do not worry about votes says nitish kumar | बोले CM नीतीश कुमार, मुझे नहीं वोटों की चिंता, लेकिन क्राइम-भ्रष्टाचार से नहीं करेंगे समझौता 

बोले CM नीतीश कुमार, मुझे नहीं वोटों की चिंता, लेकिन क्राइम-भ्रष्टाचार से नहीं करेंगे समझौता 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजधानी पटना के एक कार्यक्रम में सोमवार (15 अक्टूबर) को कहा कि वोट की चिंता मुझे नहीं है। मैं कभी क्राइम, भ्रष्टाचार और कम्युनलिज्म से समझौता नहीं कर सकता। चाहे मेरे साथ सरकार में कोई रहे या नहीं। दरअसल, मुख्यमंत्री अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की बिहार राज्य अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय योजना साथ ही बिहार राज्य मदरसा सुदृढ़ीकरण योजना और बिहार राज्य वक्फ विकास योजना की शुरुआत करने पहुंचे थे। 

यहां उन्होंने अल्पसंख्यक समुदाय से कहा कि ना हम कास्ट की चिंता करते हैं और ना ही वोट की चिंता करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे साथ कोई भी रहे हम काम करते रहेंगे। हम काम से समझौता नहीं करेंगे। आप जिसे वोट देना है दीजिए। इस दौरान उन्होंने ऑडिटोरियम व लाइब्रेरी की व्यवस्था होगी। हर जिले में वक्फ बोर्ड की जमीन पर अच्छे भवन बनेंगे। 

उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों के लिए ऋण योजना का लाभ दिया जाएगा इसके लिए 100 करोड़ की राशि निर्धारित की गई है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 'हम सेवा करने वाले हैं, हमको वोट की चिंता नहीं है।' मैं वादा करता हूं अल्पसंख्यक समाज को मुख्यधारा में लाऊंगा।' साथ ही उन्होंने हर जिले में एक अल्पसंख्यक विद्यालय का निर्माण कराने की घोषणा की। 

उन्होंने कहा कि वक्फ बोर्ड की जमीन पर भवन बनेगा। इस भवन में लाइब्रेरी और ऑडिटोरियम का भी निर्माण कराया जायेगा। यह भवन व्यावसायिक उद्देश्य से बनाया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2020 की ईद में अंजुमन इस्लामिया हॉल के नये भवन का उद्घाटन किया जायेगा। मुख्यमंत्री ने वक्फ बोर्ड के चेयरमैन को नसीहत देते हुए कहा कि बोर्ड के लोग थोड़ा मेहनत करें। बोर्ड जल्द से जल्द जमीन उपलब्ध कराये, सरकार आवासीय विद्यालय का निर्माण करायेगी। 

उन्होंने छात्रावास में रहने वाले छात्रों की सुविधाओं के बारे में भी जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने बताया कि छात्रावास के छात्रों को हर महीने 15 किलो अनाज के साथ 1000 रुपये भी दिये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि उर्दू के लिए 102 और अरबी में छह रिक्त पदों पर बहाली की जायेगी। इसके लिए बीपीएससी को सुझाव भेज दिया गया है। 

मुख्यमंत्री ने उपस्थित लोगों से सरकारी योजनाओं का लाभ लेने की अपील करते हुए कहा कि हम किसी चीज में लग जाते हैं, तो पीछे नहीं हटते हैं, आप सुझाव दें, आपके सुझावों पर भी सरकार अमल करेगी। 

Web Title: I do not worry about votes says nitish kumar

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे