छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव कहा-चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए कानून बनाए जाए

By भाषा | Published: April 22, 2020 09:11 PM2020-04-22T21:11:34+5:302020-04-22T21:11:34+5:30

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने बुधवार को कहा कि वह चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए एक कानून बनाए जाए। देश के कई स्थानों पर चिकित्सा कर्मियों पर हमले की घटनाओं को देखते हुए कहा।

Health Minister of Chhattisgarh advocates for legislation to protect doctors | छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव कहा-चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए कानून बनाए जाए

चिकित्सक सुरक्षा विधेयक की चर्चा हो रही है। मैं इसके पक्ष में हूं। (file-photo)

Highlights छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने बुधवार को कहा कि वह चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए एक कानून बनाए जाने के पक्ष में हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में कोरोना वायरस की स्थिति ज्यादा गंभीर होने की आशंका को ध्यान में रखते हुए तैयारी करने की जरूरत है।

नयी दिल्ली: देश के कई स्थानों पर चिकित्सा कर्मियों पर हमले की घटनाओं की पृष्ठभूमि में छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने बुधवार को कहा कि वह चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए एक कानून बनाए जाने के पक्ष में हैं।

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में कोरोना वायरस की स्थिति ज्यादा गंभीर होने की आशंका को ध्यान में रखते हुए तैयारी करने की जरूरत है और छत्तीसगढ़ सरकार यही कर रही है। देव ने वीडियो लिंक के माध्यम से संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमारे यहां कोरोना वायरस के कुल 36 मामले सामने आए जिनमें से 26 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

जल्द ही शेष 10 लोगों के भी स्वस्थ हो जाने की उम्मीद है। पिछले तीन दिनों में कोरोना वायरस का कोई नया मामला नहीं आया है।’’ उन्होंने चिकित्सकों पर हमले से जुड़े प्रश्न के उत्तर में कहा, ‘‘ चिकित्सक सुरक्षा विधेयक की चर्चा हो रही है। मैं इसके पक्ष में हूं।

यह विधेयक लाया जाना चाहिए।’’ देव ने यह भी कहा कि चिकित्सकों को सुरक्षा मिलने के साथ साथ कई मामलों में उनकी जवाबदेही भी तय होनी चाहिए। मंत्री के मुताबिक, ‘‘आने वाले समय में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने की आंशका है। इसी को ध्यान में रखते हुए हम तैयारी कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि राज्य में 7-8 हजार बेड की व्यवस्था की जा रही है। 

Web Title: Health Minister of Chhattisgarh advocates for legislation to protect doctors

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे