दिल्ली विधानसभा चुनावः कांग्रेस ने समितियों का गठन किया, सुभाष चोपड़ा, अजय माकन सहित कई नेताओं को दी जिम्मेदारी

By भाषा | Published: December 31, 2019 06:57 PM2019-12-31T18:57:40+5:302019-12-31T20:07:01+5:30

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक डीपीसीसी अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा के नेतृत्व में प्रदेश चुनाव समिति का गठन किया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन की अगुवाई में घोषणापत्र समिति, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष जेपी अग्रवाल की अध्यक्षता में प्रचार समिति, अरविंदर सिंह लवली की अगुवाई में चुनाव प्रबंधन समिति और मुकेश शर्मा की अगुवाई में मीडिया समन्यव समिति गठित की गई है।

Delhi assembly elections: Congress formed committees, gave responsibility to many leaders including Subhash Chopra, Ajay Maken | दिल्ली विधानसभा चुनावः कांग्रेस ने समितियों का गठन किया, सुभाष चोपड़ा, अजय माकन सहित कई नेताओं को दी जिम्मेदारी

संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बयान जारी कर कहा।

Highlightsपंजाब सरकार के मंत्री विजय इंदर सिंगला को पार्टी का राष्ट्रीय सचिव नियुक्त किया है जो कोषाध्यक्ष अहमद पटेल के सहयोगी की भूमिका निभाएंगे।कुछ अन्य समितियों का गठन किया जिनमें प्रदेश इकाई के वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी दी गई है।

कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को प्रदेश चुनाव समिति, घोषणापत्र समिति और कुछ अन्य समितियों का गठन किया।

इन समितियों में डीपीसीसी अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन सहित राष्ट्रीय राजधानी से जुड़े तकरीबन सभी वरिष्ठ नेताओं को जगह दी गई है। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक डीपीसीसी अध्यक्ष चोपड़ा के नेतृत्व में 56 सदस्यीय प्रदेश चुनाव समिति का गठन किया गया है।

पूर्व सांसद कीर्ति आजाद की अगुवाई में 165 सदस्यीय चुनाव प्रचार समिति गठित की गई है। कुछ महीने पहले ही आजाद को इस समिति का प्रमुख नियुक्त किया गया था। पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन की अगुवाई में 69 सदस्यीय घोषणापत्र समिति, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष जेपी अग्रवाल की अध्यक्षता में 164 सदस्यीय प्रचार समिति, अरविंदर सिंह लवली की अगुवाई में 65 सदस्यीय चुनाव प्रबंधन समिति और मुकेश शर्मा की अगुवाई में 104 सदस्यीय मीडिया समन्यव समिति गठित की गई है।

पार्टी ने चुनाव से कुछ हफ्ते पहले गठित इन समितियों में दिल्ली से जुड़े सभी प्रमुख नेताओं को शामिल करके एकजुटता से चुनावी मैदान में उतरने की कोशिश की है। गौरतलब है कि दिल्ली में फरवरी के शुरू में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं।

सिंगला बने कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव, कोषाध्यक्ष के सहयोगी की भूमिका निभाएंगे

कांग्रेस ने पंजाब सरकार के मंत्री विजय इंदर सिंगला को पार्टी का राष्ट्रीय सचिव नियुक्त किया है जो कोषाध्यक्ष अहमद पटेल के सहयोगी की भूमिका निभाएंगे। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सिंगला की नियुक्त की है।

सिंगला बतौर राष्ट्रीय सचिव अहमद पटेल के सहयोगी की भूमिका निभाने के साथ ही अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की संपत्तियों के प्रभारी भी होंगे। वह फिलहाल पंजाब सरकार में लोक निर्माण और शिक्षा मंत्री हैं। 

Web Title: Delhi assembly elections: Congress formed committees, gave responsibility to many leaders including Subhash Chopra, Ajay Maken

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे