एबीपी ओपिनियन पोलः राजस्थान-मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के आगामी चुनाव में बीजेपी को पछाड़ देगी कांग्रेस

By आदित्य द्विवेदी | Published: August 13, 2018 08:53 PM2018-08-13T20:53:39+5:302018-08-13T20:58:09+5:30

एबीपी न्यूज-सी वोटर के ओपिनियन पोल में तीन राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की हार हो सकती है। जानें पूरा आंकड़ा क्या कहता है?

Congress will lead in Rajasthan, Madhya Pradesh, Chhattisgarh assembly Election abp news opinion Poll | एबीपी ओपिनियन पोलः राजस्थान-मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के आगामी चुनाव में बीजेपी को पछाड़ देगी कांग्रेस

एबीपी ओपिनियन पोलः राजस्थान-मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के आगामी चुनाव में बीजेपी को पछाड़ देगी कांग्रेस

नई दिल्ली, 13 अगस्तः साल 2018 के आखिर में राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस दोनों राजनीतिक दलों ने अपने चुनाव अभियान की शुरुआत कर दी है। इस बीच एबीपी न्यूज-सी वोटर ने तीनों राज्यों के चुनाव के लिए ओपिनियन पोल किया है। इसके मुताबिक तीनों राज्यों में बीजेपी को झटका लग सकता है और कांग्रेस बहुमत हासिल कर सकती है। बता दें कि फिलहाल तीनों राज्यों में बीजेपी सत्ता पर काबिज है। इस ओपिनियन पोल के लिए राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में 27 हजार 968 लोगों से बात की गई है। तीनों राज्यों की सभी 65 लोकसभा सीटों पर एक जून से 10 अगस्त के बीच सर्वे हुआ है।

राजस्थान का ओपिनियन पोलः-

राजस्थान के ओपिनियन पोल में मुख्यमंत्री पद के लिए अशोक गहलोत पहली पसंद हैं। उन्हें 41 प्रतिशत लोगों ने पसंद किया है वहीं सचिन पायलट 18 प्रतिशत लोगों की पसंद हैं। वहीं राजस्थान में पीएम पद के लिए नरेंद्र मोदी को 55 प्रतिशत जनता ने पसंद किया और राहुल गांधी 22 प्रतिशत लोगों की पसंद हैं। विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 37 प्रतिशत, कांग्रेस को 51 प्रतिशत और अन्य को 12 प्रतिशत वोट मिल सकते हैं।

मध्य प्रदेश का ओपिनियन पोलः-

मध्य प्रदेश के ओपिनियन पोल में बीजेपी को 40 प्रतिशत, कांग्रेस को 42 प्रतिशत और अन्य को 18 प्रतिशत वोट मिल सकते हैं। यहां कांग्रेस पार्टी को बहुमत मिल सकता है और बीजेपी की शिवराज सरकार जा सकती है। लेकिन पीएम पद के लिए राज्य में 54 प्रतिशत लोगों को मोदी पसंद हैं वहीं राहुल गांधी को 25 प्रतिशत लोगों ने पसंद किया।

छत्तीसगढ़ का ओपिनियन पोलः-

छत्तीसगढ़ के ओपिनियन पोल में कांग्रेस को बहुमत के आंकड़े से ज्यादा सीटें मिल रही हैं। यहां मुख्यमंत्री पद के लिए रमन सिंह 34 प्रतिशत, अजीत जोगी 17 प्रतिशत और भूपेश बघेल 9 प्रतिशत लोगों की पसंद हैं। यहां भी प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी जनता की पहली पसंद हैं।

Web Title: Congress will lead in Rajasthan, Madhya Pradesh, Chhattisgarh assembly Election abp news opinion Poll

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे