कश्मीर कांग्रेस नेता के भाई पर लगे आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े होने का आरोप, कहा- ‘राजनीति से प्रेरित’

By भाषा | Published: October 2, 2019 06:52 PM2019-10-02T18:52:37+5:302019-10-02T18:52:37+5:30

कांग्रेस की राज्य इकाई के उपाध्यक्ष और पूर्व मंत्री गुलाम मोहम्मद सरूरी के भाई शफी सरूरी ने एक बयान में आरोप लगाया कि उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का मकसद उनकी तथा उनके परिवार की छवि खराब करना है।

Brother of Kashmir Congress leader accused of supporting terrorist organization Hizbul Mujahideen, said - 'inspired by politics' | कश्मीर कांग्रेस नेता के भाई पर लगे आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े होने का आरोप, कहा- ‘राजनीति से प्रेरित’

जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के साथ कथित संबंधों को लेकर दो एफआईआर दर्ज की गयी हैं।

Highlightsउन्होंने उम्मीद जतायी कि स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच होने पर सचाई सामने आएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि वह स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच के लिए तैयार हैं।

आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के साथ कथित संबंधों को लेकर गिरफ्तारी का सामना कर रहे, जम्मू कश्मीरकांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता के भाई मोहम्मद शफी सरूरी ने बुधवार को इन आरोपों को खारिज करने के साथ ही दावा किया कि उनके खिलाफ मामला ‘राजनीति से प्रेरित’ है।

कांग्रेस की राज्य इकाई के उपाध्यक्ष और पूर्व मंत्री गुलाम मोहम्मद सरूरी के भाई शफी सरूरी ने एक बयान में आरोप लगाया कि उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का मकसद उनकी तथा उनके परिवार की छवि खराब करना है।

साथ ही उन्होंने कहा कि वह स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच के लिए तैयार हैं। उन्होंने उम्मीद जतायी कि स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच होने पर सचाई सामने आएगी। शफी सरूरी उन दर्जनों लोगों में शामिल हैं जिनके खिलाफ जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के साथ कथित संबंधों को लेकर दो एफआईआर दर्ज की गयी हैं।

अधिकारियों ने बताया कि पिछले सप्ताह दर्ज दो एफआईआर में से छह लोगों को एक एफआईआर के तहत दर्ज मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है । कांग्रेस नेता के भाई समेत छह अन्य लोग फरार हैं और उन्हें पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। पेशे से कारोबारी और पूर्व सरपंच सरूरी ने कहा कि पिछले साल तक वह सुरक्षित लोगों की श्रेणी में थे लेकिन पिछली सरकार द्वारा उन्हें मुहैया करायी गयी सुरक्षा वापस ले ली गयी।

उन्होंने यहां एक बयान में कहा, ‘‘ एफआईआर नंबर 229/2019 में मेरे खिलाफ लगाए गए आरोपों का मैं मजबूती के साथ खंडन करता हूं ।’’ उन्होंने कहा कि पिछले छह सालों में उन्हें तथा उनके परिवार को काफी दुश्वारियों का सामना करना पड़ा है। क्योंकि उनकी पत्नी कैंसर से जूझ रही हैं और उसके इलाज के लिए उन्हें राज्य से बाहर जाना पड़ता है। सरूरी ने कहा, ‘‘ किश्तवाड़ पुलिस जिस मकान को आतंकवादियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने का दावा कर रही है, उसे परिवार सालों पहले खाली कर चुका है।

पिछले छह सालों में इस मकान में गैर मुस्लिम किरायेदार और पुलिसकर्मी ही रहते आए हैं।’’ अधिकारियों का कहना है कि एफआईआर के अनुसार, शफी तथा पांच अन्य लोगों मसूद अहमद मट्टू, मोहम्मद मुजफ्फर शाह, गुलाम मोहम्मद, तौसीफ अहमद गांदना तथा सैयद अहमद पर आरोप है कि इन्होंने हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों को अपनी गतिविधियों के संचालन के लिए आवास और वाहन मुहैया कराया। 

Web Title: Brother of Kashmir Congress leader accused of supporting terrorist organization Hizbul Mujahideen, said - 'inspired by politics'

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे