मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की सालगिरह पर BJP करेगी “वर्चुअल रैली”, अनुच्छेद 370 समेत कई उपलब्धियों गिनाएगी

By भाषा | Published: May 26, 2020 05:04 AM2020-05-26T05:04:45+5:302020-05-26T05:04:45+5:30

भाजपा ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार दूसरे कार्यकाल के पहले साल में लोगों की दशकों पुरानी आकांक्षाओं को पूरा किया है।

BJP will conduct a "virtual rally" on the anniversary of the second term of the Modi government, including many achievements including Article 370 | मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की सालगिरह पर BJP करेगी “वर्चुअल रैली”, अनुच्छेद 370 समेत कई उपलब्धियों गिनाएगी

भाजपा के तीन दिग्गज नेता नरेंद्र मोदी, अमित शाह व योगी आदित्यनाथ एक साथ (फाइल फोटो)

Highlightsबीजेपी ने कहा कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल के शासन की उपलब्धियों में अनुच्छेद 370 के प्रावधान हटाया जाना और तीन तलाक के विरुद्ध कानून लाना प्रमुख है।बीजेपी ने अपने सदस्यों से कहा है कि वे कोविड-19 महामारी से मुकाबले के लिए मोदी सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों के बारे में जनता को बताएं। 

नयी दिल्ली: नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी देश भर में “आभासी रैलियां” करेगी और एक हजार से अधिक ऑनलाइन सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। पार्टी ने यह जानकारी दी और कहा कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले साल की “ऐतिहासिक उपलब्धियां” सुनहरे शब्दों में लिखी जाएंगी।

राज्य इकाइयों और अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों को लिखे गए पत्र में भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि सभी राज्यों की बड़ी इकाइयों में कम से कम दो आभासी रैलियां और छोटी इकाइयों में एक रैली की जाएगी। सिंह ने कहा कि इन कार्यक्रमों में 750 से अधिक लोगों के भाग लेने की संभावना है। उन्होंने कहा कि इंटरनेट के माध्यम से एक हजार सम्मलेन आयोजित किए जाएंगे।

कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन और राजनीतिक जुटान पर पाबंदी के चलते भाजपा को प्रधानमंत्री नीत सरकार की पहली वर्षगांठ मनाने के लिए तकनीक का सहारा लेना पड़ रहा है। पार्टी ने पत्र में कहा कि यह साल ऐतिहासिक उपलब्धियों भरा रहा है। पार्टी ने कहा कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल के शासन की उपलब्धियों में अनुच्छेद 370 के प्रावधान हटाया जाना और तीन तलाक के विरुद्ध कानून लाना प्रमुख है।

पार्टी ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मार्ग भी प्रशस्त हुआ है। भाजपा ने कहा, “इन सभी उपलब्धियों को इतिहास में सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा।” पार्टी ने प्रधानमंत्री मोदी को विश्व का “सबसे लोकप्रिय नेता” घोषित किया और कहा कि मोदी सरकार ने पहले साल में लोगों की दशकों पुरानी आकांक्षाओं को पूरा किया है।

सूत्रों ने बताया कि एक महीने तक चलने वाले आयोजनों की शुरुआत 30 मई से की जाएगी। पार्टी ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा लोगों को फेसबुक लाइव के माध्यम से संबोधित करेंगे। पार्टी ने अपने सदस्यों से कहा है कि वे कोविड-19 महामारी से मुकाबले के लिए मोदी सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों के बारे में जनता को बताएं। 

Web Title: BJP will conduct a "virtual rally" on the anniversary of the second term of the Modi government, including many achievements including Article 370

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे