संविधान बचाओ, देश बचाओः राजभवन मार्च, कांग्रेस नेताओं ने जमकर उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

By एस पी सिन्हा | Published: July 27, 2020 03:52 PM2020-07-27T15:52:16+5:302020-07-27T15:52:16+5:30

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच न तो कोई सोशल डिस्टेंसिंग दिखा और ना ही कोई सावधानी. कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने सोशल डिस्टेंसिंग की नियमों की अवहेलना के सवाल से कन्नी काटते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास कर रहे हैं.

Bihar patna coronavirus congress Save constitution country Raj Bhavan march leaders social distancing | संविधान बचाओ, देश बचाओः राजभवन मार्च, कांग्रेस नेताओं ने जमकर उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

कांग्रेस के द्वारा निकाले गए इस संविधान बचाओ मार्च में सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई गई.

Highlightsकांग्रेस के इस मार्च में शामिल कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा हों या फिर अन्य बडे़ नेता किसी ने भी नियमों का पालन करना उचित नहीं समझा.सोशल डिस्टेंसिंग के सवाल पर सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज बिहार के अस्पताल में इलाज के कोई व्यवस्था नहीं हर दिन कोरोना से लोगों की मौत हो रही है.बड़ी संख्या में शामिल कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का खुलकर उल्लंघन किया.

पटनाः बिहारकांग्रेस के द्वारा निकाली गई संविधान बचाओ, देश बचाओ राजभवन मार्च के दौरान नेताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा दी. मार्च के दौरान प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, प्रेमचंद्र मिश्रा समेत कई वरिष्ठ नेता और विधायक मौजूद थे. लेकिन सभी ने प्रदर्शन के दौरान कोरोना के खतरे को भूल गए और कोरोना संकट में प्रदर्शन किया. बिहारकांग्रेस द्वारा निकाला गया यह मार्च बेली रोड से लेकर राजभवन तक निकाला गया. 

बताया जाता है कि प्रदर्शन से पहले बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ समीर कुमार सिंह ने अपने नेताओं से अनुरोध किया था कि आप सभी सम्मानित कांग्रेसजनों से अनुरोध है की सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए इस प्रदर्शन में सम्मलित होने का कष्ट करें. लेकिन नेताओं ने इसका ख्याल नहीं रखा. यह प्रदर्शन पहले से ही निर्धारित था.

बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा के नेतृत्व में भाजपा द्वारा लोकतंत्र की हत्या तथा जनता द्वारा चुनी हुई सरकारों को गिराने की साजिशों के खिलाफ राजभवन पर प्रदर्शन किया गया था. यह प्रदर्शन ऐसे वक्त में हुआ है जब पटना में कोरोना नियंत्रण से बाहर जा रहा है.

कांग्रेसी नेता ही सरकार पर कोरोना को लेकर लापरवाही का आरोप लगाते हैं

यह कांग्रेसी नेता ही सरकार पर कोरोना को लेकर लापरवाही का आरोप लगाते हैं. लेकिन खुद ज्ञान देने वाले नेता भूल गए की वह कोरोना काल में क्या कर रहे हैं. वहीं, मार्च के दौरान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि भाजपा संविधान के सारे मर्यादाओं को तोड कर राजनीति कर रही है. उन्होंने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि जनादेश के बदले भाजपा चोर दरवाजे से सरकार में शामिल होना चाहती है जिसका विरोध हर जगह होगा.

कांग्रेस के द्वारा निकाले गए इस संविधान बचाओ मार्च में सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई गई. बड़ी संख्या में शामिल कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का खुलकर उल्लंघन किया. कांग्रेस के इस मार्च में शामिल कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा हों या फिर अन्य बडे़ नेता किसी ने भी नियमों का पालन करना उचित नहीं समझा.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच न तो कोई सोशल डिस्टेंसिंग दिखा और ना ही कोई सावधानी. कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने सोशल डिस्टेंसिंग की नियमों की अवहेलना के सवाल से कन्नी काटते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास कर रहे हैं.

जबकि कांग्रेस नेता श्याम सुंदर सिंह धीरज ने सोशल डिस्टेंसिंग के सवाल पर सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज बिहार के अस्पताल में इलाज के कोई व्यवस्था नहीं हर दिन कोरोना से लोगों की मौत हो रही है, वहां सरकार को सोशल डिस्टेंसिंग क्यों नहीं दिखता?

Web Title: Bihar patna coronavirus congress Save constitution country Raj Bhavan march leaders social distancing

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे