तेजस्वी यादव बुरे फंसे, बिहार के मंत्री अशोक चौधरी ने भेजा कानूनी नोटिस, सोशल मीडिया पर टिप्पणी पर हंगामा

By भाषा | Published: June 15, 2020 08:31 PM2020-06-15T20:31:11+5:302020-06-15T20:33:10+5:30

नीतीश सरकार में मंत्री अशोक चौधरी ने विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव को कानूनी नोटिस भेजा है। सोशल मीडिया पर टिप्पणी को लेकर मानहानि भेजा है।

Bihar patna cm nitish kumar Tejashwi Yadav minister Ashok Chaudhary sent legal notice uproar over comments social media | तेजस्वी यादव बुरे फंसे, बिहार के मंत्री अशोक चौधरी ने भेजा कानूनी नोटिस, सोशल मीडिया पर टिप्पणी पर हंगामा

चौधरी ने कहा कि उनकी छवि धूमिल करने के उद्देश्य से नेता प्रतिपक्ष ने जो हरकत की है, उसके लिए तेजस्वी को कानूनी नोटिस भेजा गया है। (file photo)

Highlightsपत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए राज्य के भवन निर्माण मंत्री का एक कथित वीडियो साझा किया था और टिप्पणी भी की थी। चौधरी ने अपनी मानहानि का आरोप लगाते हुए तेजस्वी को कानूनी नोटिस भेजा है।कानूनी नोटिस में कहा है कि तेजस्वी द्वारा जारी वीडियो संपादित है और राजद नेता सोशल मीडिया से ऐसे पोस्ट तत्काल हटाएं।

पटनाः बिहार के मंत्री अशोक चौधरी ने सोशल मीडिया पर अपने खिलाफ की गई टिप्पणी को लेकर विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव को सोमवार को कानूनी नोटिस भेजा।

राजद नेता तेजस्वी ने सोशल मीडिया पर अपने पिता लालू प्रसाद के 73वें जन्मदिन के अवसर पर जारी उनके (लालू) एक खुले पत्र के बारे में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए राज्य के भवन निर्माण मंत्री का एक कथित वीडियो साझा किया था और टिप्पणी भी की थी। चौधरी ने अपनी मानहानि का आरोप लगाते हुए तेजस्वी को कानूनी नोटिस भेजा है।

मंत्री ने अधिवक्ता कुमार शानू के माध्यम से जारी उक्त कानूनी नोटिस में कहा है कि तेजस्वी द्वारा जारी वीडियो संपादित है और राजद नेता सोशल मीडिया से ऐसे पोस्ट तत्काल हटाएं तथा ‘‘बिहार के तीन प्रमुख समाचार पत्रों’’ में छपे इससे संबंधित समाचारों को लेकर बिना शर्त माफी मांगें। कांग्रेस कोटे से लालू की पत्नी राबड़ी देवी के मंत्रिमंडल में भी मंत्री के रूप में पूर्व में काम कर चुके चौधरी ने कहा कि उनकी छवि धूमिल करने के उद्देश्य से नेता प्रतिपक्ष ने जो हरकत की है, उसके लिए तेजस्वी को कानूनी नोटिस भेजा गया है।

नेता प्रतिपक्ष जनता से या तो माफी मांगें, अन्यथा ‘‘हम कानूनी रुख अख़्तियार करने को बाध्य होंगे।’’ चौधरी के वकील ने कहा कि उनके मुवक्किल ने तेजस्वी से जो करने को कहा है, अगर नेता विपक्ष नोटिस प्राप्ति के 10 घंटे के भीतर ऐसा नहीं करते तो वह भादंवि की संगत धाराओं के तहत आपराधिक कार्यवाही और हर्जाने के लिए मानहानि का मुकदमा करने को विवश होंगे।

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता और वर्तमान में रांची के एक अस्पताल में इलाज करा रहे राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने एक खुले पत्र के माध्यम से आगामी बिहार विधानसभा चुनाव से पहले अपनी पार्टी के समर्थन में प्रदेशवासियों को गोलबंद होने की अपील की थी। चौधरी ने कहा था, “अपने लंबे पत्र में उन्होंने (लालू) कहा है कि वह दलितों और शोषितों के लिए अपनी लड़ाई जारी रखेंगे लेकिन उन्हें लोगों को यह बताना चाहिए कि जब उनके पास सत्ता थी तब उन्होंने वास्तव में उनके लिए क्या किया था।’’ 

Web Title: Bihar patna cm nitish kumar Tejashwi Yadav minister Ashok Chaudhary sent legal notice uproar over comments social media

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे