लाइव न्यूज़ :

साप्ताहिक राशिफल 06 जून से 12 जून 2021: इन राशि के लोगों को मिलेगा मानसिक सुख, होगा आर्थिक लाभ

By संदीप दाहिमा | Published: June 07, 2021 4:54 PM

Open in App
1 / 12
सप्ताह के दौरान आप खुद पर अधिक ध्यान देंगे। आप अपनी कमियों को ढूंढ़कर और सुधार कर अपने जीवन को समृद्ध बनाएंगे। यह एक अच्छी बात है। आपका मूड आत्मनिरीक्षण का रहेगा। आप बेहतर हो जाऐंगे। आपके विरोधी भी आपके रास्ते में बाधा डालने के मूड में नहीं होंगे। इससे आपका मनोबल बढ़ेगा। इस दौरान आपको जमीन-जायदाद की प्राप्ति होगी। यात्रा करने का अवसर मिलेगा। शादीशुदा लोगों को जीवनसाथी के साथ किसी खूबसूरत जगह पर घूमने जाने का मौका मिल सकता है। ब्याज देना हितकर होगा। शेयर बाजार में निवेश के लिए यह सप्ताह प्रतिकूल है। आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। आप अपने काम में सफल होंगे।
2 / 12
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम फलदायी है। सप्ताह की शुरुआत में जरूरी काम करते हुए आपको प्यास और भूख को भूलकर काम करते रहना होगा। तभी आपका काम समय पर पूरा हो सकता है। इस दौरान आप पर काम का दबाव रहेगा, जो आपकी सेहत के लिए खतरनाक हो सकता है। काम के दौरान आपको थोड़ा आराम करने की जरूरत है ताकि काम का तनाव आपके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव न डाले। पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाने में आप सफलतापूर्वक नेतृत्व करेंगे। नौकरी चाहने वालों के लिए यह सप्ताह अच्छा है। आपकी मेहनत रंग लाएगी। इस दौरान अपनी आमदनी में वृद्धि करना भी आपके लिए काफी फायदेमंद रहेगा। हालांकि दाम्पत्य जीवन में कभी-कभार दिक्कत आने की संभावना है, लेकिन समग्र रूप से खुशियों का माहौल बना रहेगा।
3 / 12
यह सप्ताह आमतौर पर आपके लिए फलदायी है। सप्ताह की शुरुआत में आपको अपनी प्राप्ति के संबंध में कोई अच्छी खबर मिलने की संभावना है। तो आपका मन प्रसन्न रहेगा। सप्ताह के मध्य में ख़र्चों में वृद्धि से चिंताएँ बढ़ सकती हैं। सप्ताह का उत्तरार्ध आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा। इस दौरान आपको अपने विचारों और इच्छाओं को पूरा करने का अवसर मिलेगा। इस बीच आप कई वर्षों से अपनी मनचाही मुराद पूरी कर पाएंगे। आपको किसी व्यक्ति का प्यार प्राप्त होगा। इस प्यार भरे साथी से आप यह सप्ताह खुशी-खुशी व्यतीत कर पाएंगे। आपकी रचनात्मकता और आपके हस्ताक्षर आपको एक प्रभावी प्रेमी का रूप देकर आपके प्रेम जीवन को खुशहाल बना देंगे। दांपत्य जीवन में रोमांस बढ़ने से खुशियां फैलेंगी। नौकरीपेशा लोगों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है। व्यापारियों के लिए यह सप्ताह महत्वपूर्ण रहेगा। आपको अपने व्यवसाय का विस्तार करने और बड़े ऑर्डर प्राप्त करने के लिए एक विशेषज्ञ की आवश्यकता होगी। सप्ताह के शुरुआती दिन यात्रा के लिए अनुकूल हैं।
4 / 12
सप्ताह की शुरुआत में आप अपने परिवार के प्यार और जिम्मेदारी से जीवन के मूल्यों को समझ पाएंगे। परिवार के साथ किसी विषय पर चर्चा करते समय आपको अपने अहंकार पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। इस सप्ताह जितना हो सके अपनी जिद पर नियंत्रण रखें। व्यावसायिक कार्यों में भी वाणी नियंत्रण की सलाह दी जाती है। ऐसा करने में विफलता सहकर्मियों और कनिष्ठों के बीच तनाव पैदा कर सकती है और अधूरी योजना को जन्म दे सकती है। सप्ताह के मध्य में साझेदारी के काम में थोड़ी देरी हो सकती है। सप्ताह के अंत में अवसाद की आशंका है। छात्रों को पढ़ाई से जुड़े कामों में मजा नहीं आएगा। प्रेम जीवन में कुछ संदेह और अनिश्चितता की संभावना है। सप्ताह का उत्तरार्ध अवसाद, तनाव और चिंता का कारण बन सकता है। यात्रा के लिए यह सप्ताह प्रतिकूल है।
5 / 12
यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहा है। आपको लंबी यात्रा का आयोजन करने की संभावना है। यह यात्रा आपके लिए फायदेमंद रहेगी और आपको एक नई ऊर्जा देगी। काम के मामले में अच्छे परिणाम मिलेंगे। नौकरी चाहने वालों को कड़ी मेहनत का फल मिलेगा। अपने स्वभाव का ध्यान रखें। साथ ही विरोधियों पर भी नजर रखें। शादीशुदा लोगों के जीवन पर जिम्मेदारियों का प्रभाव पड़ेगा। वे अपना समय ठीक से व्यतीत कर पाएंगे। इस सप्ताह भले ही आपका स्वास्थ्य अच्छा हो, लेकिन आपको सर्दी-खांसी होने की संभावना है।
6 / 12
यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहा है। यह सप्ताह आपके लिए बड़ा लाभ देने वाला रहने की संभावना है। आपके धन और आय में भी वृद्धि होगी। आपके व्यापार को गति मिलेगी। कोर्ट- कोर्ट केस का फैसला आपके पक्ष में होगा। नौकरी चाहने वालों को अपने काम में बेहतर परिणाम मिलेंगे। यात्रा से भी उन्हें लाभ होगा। शादीशुदा जातक का दांपत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा। वे अपनी शादी का आनंद हमेशा के लिए आनंद ले पाएंगे। जीवनसाथी के लिए थोड़ा खर्चा भी होगा। प्रेमियों के लिए यह सप्ताह विशेष रूप से अनुकूल नहीं है इसलिए उन्हें थोड़ा अधिक सावधान रहना होगा।
7 / 12
साथ ही किसी अजनबी को पैसा नहीं देना चाहिए। आपको पूरी सावधानी बरतनी चाहिए क्योंकि ऑफिस में किसी से वाद-विवाद होने की संभावना है और स्थिति आपके खिलाफ जाने की संभावना है। व्यापारियों के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा रहा है। अपने बिजनेस पार्टनर की मदद से आप अपने काम को एक अलग ऊंचाई पर ले जा सकेंगे। आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। आप कुछ धार्मिक गतिविधियों में भाग लेंगे। आप अपने प्रियतम के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान भी बना सकते हैं। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। प्रेमियों को भी सुखद पल बिताने का मौका मिलेगा।
8 / 12
शादीशुदा लोगों को कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। फिर भी, अच्छे निर्णय और सरलता के साथ, आप एक सुखी विवाह का आनंद लेने में सक्षम होंगे। प्रेमियों को कुछ अच्छे परिणाम मिलेंगे। आपका प्रिय व्यक्ति आपको परिवार के साथ खुश रखने की कोशिश करेगा। नौकरी चाहने वाली जातियों को पदोन्नति मिलने की संभावना है। हालांकि अति आत्मविश्वास से बचें। व्यापारियों को अपने साथी के साथ संबंध बनाए रखना चाहिए। आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। आपको सावधान रहने की जरूरत है कि आप किसी बड़े व्यक्ति के साथ बहस में न पड़ें, क्योंकि बाद में आपको इसका पछतावा होने की संभावना है। यात्रा के लिए यह सप्ताह प्रतिकूल है।
9 / 12
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा है। सप्ताह की शुरुआत में आमदनी में वृद्धि से आप संतुष्ट रहेंगे। जैसे-जैसे लागत बढ़ेगी, आप धीरे-धीरे इसे नियंत्रित करने की योजना लेकर आएंगे। दांपत्य जीवन में भरपूर रोमांस होने से आप इसका खुलकर आनंद उठा पाएंगे। रिश्ते में प्यार बढ़ेगा। प्रेमियों को भी बेहतर परिणाम मिलेंगे। हालांकि दोनों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है। इसे रफ लुक दिए बिना लटका कर छोड़ देना चाहिए। नौकरी चाहने वालों को उनकी मेहनत का फल मिलेगा।
10 / 12
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा है। आप माँ के साथ समय बिताना पसंद करेंगे। काम के लिए किए गए प्रयास सफल होंगे। आप बहुत मेहनत करेंगे। इतना ही नहीं, आपकी मेहनत रंग लाएगी। तो आपका अच्छा काम लोगों की नजरों में आएगा। जीवनसाथी कुछ ऐसे शब्दों का प्रयोग करेगा जिससे आपको बुरा लगेगा। यदि आप आत्म-संयम का अभ्यास करते हैं तो आप स्थिति को नियंत्रित कर सकते हैं। प्रेमियों को इस सप्ताह सावधान रहना होगा। मिथ्या और कड़वे शब्दों के प्रयोग से परहेज करने से प्रेम जीवन में मधुरता बनी रहेगी। इस सप्ताह खर्च में कटौती होगी। सावधान रहें क्योंकि शत्रु के कार्यों में वृद्धि होने की संभावना है।
11 / 12
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम फलदायी रहा है। सप्ताह की शुरुआत में आपके यात्रा करने की संभावना है। मित्रों से मुलाकात का अवसर मिलेगा। दोस्त आपके काम में आपकी मदद करेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। नौकरी चाहने वाले काम का आनंद ले सकते हैं। अब आपकी स्थिति मजबूत होगी। पुरानी समस्याएं समाप्त होंगी। विरोधी पीछे हटेंगे। हालाँकि, प्रकृति का ध्यान रखना होगा। संतुलित आहार पर जोर देना चाहिए। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। आपको अन्य लोगों के प्रति जो सहायता प्रदान करते हैं, उसमें आपको अधिक भेदभावपूर्ण होना होगा। बिना वजह किसी से वाद-विवाद न करें। रोमांटिक लाइफ में रोमांस बढ़ेगा और आपको एक-दूसरे के करीब आने का मौका मिलेगा।
12 / 12
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम फलदायी रहा है। आप अपने काम पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे और आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे। इस सप्ताह आप अपने परिवार के साथ भी कुछ समय बिताएंगे। आप एक सुखी पारिवारिक जीवन का आनंद लेंगे। पारिवारिक जीवन में आपको कुछ नई जरूरतें मिलेंगी, जिन्हें आप पूरा कर सकते हैं। शादीशुदा जोड़े का दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। जीवनसाथी आपको परिवार के बारे में कुछ नई बातें बताएगा, जिसे सुनकर आपको खुशी होगी। जीवनसाथी के साथ सुलह पूरे सप्ताह चलेगी। प्रेमियों के लिए यह सप्ताह अच्छा और खुशनुमा है।
टॅग्स :आज का राशिफलज्योतिष शास्त्रज्योतिषीय संकेतराशिफल 2021
Open in App

संबंधित खबरें

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 23 January: आज आपके जीवन में लंबे समय से चले आ रहे तनाव से राहत मिलेगी

पूजा पाठआज का पंचांग 23 जनवरी 2024: जानें आज कब से कब तक है राहुकाल और अभिजीत मुहूर्त का समय

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 22 January: कन्या राशिवालों के लिए भाग्य लेकर आ सकता है आज का दिन, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

पूजा पाठआज का पंचांग 22 जनवरी 2024: जानें आज कब से कब तक है राहुकाल और अभिजीत मुहूर्त का समय

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 21 January: आज धन के मामले में सावधान रहे ये 3 राशि के जातक, वित्तीय हानि होने के संकेत

पूजा पाठ अधिक खबरें

पूजा पाठRamlalla Murti Latest Photos: रामलला की पहली झलक देख लोग भाव-विभोर प्रभु को निहारते रहे...

पूजा पाठRam Mandir Live: रामलला को 114 कलशों के पवित्र जल से कराया गया स्नान, पूजा अनुष्ठानों की नई तस्वीरें वायरल

पूजा पाठRam Mandir Quotes: जय श्री राम! अयोध्या में ऐतिहासिक पल: राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर दें हार्दिक शुभकामनाएं

पूजा पाठफूलों से सजी अयोध्या, देशभर में राम के स्वागत की धूम, मंदिरों को दुल्हन की तरह सजाया गया, देखें तस्वीरें

पूजा पाठटाइम्स स्क्वायर भी हुआ राम मय, अमेरिका में राम भक्तों ने बांटे लड्डू, प्राण प्रतिष्ठा समारोह की धूम