लाइव न्यूज़ :

Atal Setu: पीएम मोदी ने सबसे लंबे समुद्री पुल 'अटल सेतु' का किया उद्घाटन, देखें तस्वीरें

By संदीप दाहिमा | Published: January 12, 2024 4:29 PM

Open in App
1 / 7
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महाराष्ट्र के मुंबई को तोहफा दिया। पीएम मोदी ने नवी मुंबई में देश के सबसे लंबे समुद्री पुल मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक (MTHL) का उद्घाटन किया।
2 / 7
एमटीएचएल जिसे पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर अटल सेतु के रूप में भी जाना जाता है। प्रदेश में 30,500 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं की शुरुआत की।
3 / 7
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी महाराष्ट्र के नासिक में 27वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन किया। शहरी परिवहन अवसंरचना और संपर्क को मजबूत करके लोगों के आवागमन की सुगमता को बढ़ावा देने के अपने दृष्टिकोण के अनुरूप मोदी मुंबई ट्रांस-हार्बर लिंक (एमटीएचएल) का उद्घाटन किया।
4 / 7
जिसे अब ‘अटल बिहारी वाजपेयी सेवरी-न्हावा शेवा अटल सेतु’ नाम दिया गया है।
5 / 7
पुल की आधारशिला रखी थी। यह भारत का सबसे लंबा पुल और भारत का सबसे लंबा समुद्री पुल भी है। यह पुल लगभग 21.8 किलोमीटर लंबा छह लेन वाला पुल है, जिसकी लंबाई समुद्र के ऊपर लगभग 16.5 किलोमीटर और जमीन पर लगभग 5.5 किलोमीटर है।
6 / 7
बयान में कहा गया है कि यह मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को सीधा संपर्क प्रदान करेगा और मुंबई से पुणे, गोवा और दक्षिण भारत की यात्रा के समय को भी कम करेगा। इससे मुंबई बंदरगाह और जवाहरलाल नेहरू बंदरगाह के बीच संपर्क में भी सुधार होगा।
7 / 7
नवी मुंबई में एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ‘ईस्टर्न फ्रीवेज ऑरेंज गेट’ को मरीन ड्राइव से जोड़ने वाली सड़क सुरंग की आधारशिला भी रखी। 9.2 किलोमीटर लंबी सुरंग 8,700 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनाई जाएगी और यह मुंबई में एक महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा विकास होगा। वह सूर्या क्षेत्रीय पेयजल परियोजना के पहले चरण को भी राष्ट्र को समर्पित किया।
टॅग्स :नरेंद्र मोदीमहाराष्ट्रEknath Khadseदेवेंद्र फड़नवीसअजित पवारBJP
Open in App

संबंधित खबरें

भारतPM Modi in Maharashtra: महाराष्ट्र को 30500 करोड़ रुपये का तोहफा, ‘अटल बिहारी वाजपेयी सेवरी-न्हावा शेवा अटल सेतु’ का उद्घाटन, देखें वीडियो

भारतBihar Politics News: 2019 में भाजपा के कारण सीट जीते नीतीश कुमार, 2014 में क्या हाल था सभी जानते हैं!, तेजस्वी ने सीट बंटवारा को लेकर किया बड़ा खुलासा, सीएम मोहन यादव पर क्या बोले

भारतकालाराम मंदिर में PM मोदी का श्रमदान, चलाया सफाई अभियान, देखें तस्वीरें

भारतPM Modi Cleans Kalaram Temple: कालाराम मंदिर में अलग अंदाज में दिखे पीएम मोदी, साफ सफाई, 'भजन-कीर्तन' और झांझ-मजीरे भी बजाए, देखें वीडियो

भारतPM Modi in Maharashtra: श्री कालाराम मंदिर में पूजा अर्चना, जानें भगवान राम से क्या है संबंध, देखें वीडियो

भारत अधिक खबरें

भारतDRDO ने नई पीढ़ी की आकाश मिसाइल का सफल परीक्षण किया, हवा में ही नष्ट हो जाएगा दुश्मन का हथियार

भारतचिंता मत करिए, आप लोग चाहिएगा तो मकान आप लोग को भी देंगे, मीडियाकर्मियों को लेकर सीएम नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान

भारतRam Mandir: 27 जनवरी से 22 फरवरी के बीच 1 लाख लोगों को राम लला के दर्शन कराने की योजना, संघ और विहिप ने की तैयारी, जानें पूरा प्लान

भारतAtal Setu Features: पेरिस के एफिल टॉवर से 17 गुना अधिक स्टील से बना है 'अटल सेतु', जानिए खास बातें

भारतNational Youth Festival News: युवा पीढ़ी किसी भी राष्ट्र के विकास की रीढ़,  मजबूत कंधों पर राष्ट्र का विकास निर्भर