Amrit Bharat: अमृत भारत ट्रेन को हरी झंडी, पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार रवाना किया...

By संदीप दाहिमा | Published: December 30, 2023 12:42 PM2023-12-30T12:42:39+5:302023-12-30T12:42:39+5:30

Next

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में अमृत भारत ट्रेन में छात्रों के साथ बातचीत की। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी शनिवार को सुबह भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या पहुंचे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुनर्विकसित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया। उनके साथ केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनि वैष्णव और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री मोदी पहली अमृत भारत ट्रेन मालदा टाउन-बेंगलुरु अमृत भारत एक्सप्रेस का वर्चुअल उद्घाटन किया।

अयोध्या हवाई अड्डे पर पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी का राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी समेत कई प्रमुख नेताओं ने स्वागत किया। मुख्‍यमंत्री योगी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर प्रधानमंत्री को अंगवस्त्र पहनाकर स्वागत करते हुए एक तस्वीर साझा की।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में यह जानकारी दी। बयान में कहा गया कि वह कई अन्य रेल परियोजनाओं को भी राष्ट्र को समर्पित की। वह नवनिर्मित अयोध्या हवाई अड्डे का उद्घाटन की। इसके बाद प्रधानमंत्री एक सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे जहां वह राज्य में 15,700 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे।