लाइव न्यूज़ :

YashoBhoomi: नरेंद्र मोदी करेंगे 'यशोभूमि' का उद्घाटन, प्रधानमंत्री ने शेयर की तस्वीरें

By संदीप दाहिमा | Published: September 16, 2023 7:21 PM

Open in App
1 / 4
YashoBhoomi Photos: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल ( 17 सितंबर) दिल्ली के द्वारका में अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन और एक्सपो सेंटर (आईआईसीसी) यशोभूमि का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर तस्वीरें शेयर की। पीएम ने कहा कि कल, 17 सितंबर को सुबह 11 बजे, मैं दिल्ली के द्वारका में एक अत्याधुनिक और आधुनिक सम्मेलन और एक्सपो सेंटर यशोभूमि के चरण-1 का उद्घाटन करूंगा।
2 / 4
मुझे विश्वास है कि सम्मेलनों और बैठकों के लिए यह एक अत्यंत लोकप्रिय गंतव्य होगा। यह दुनिया भर से प्रतिनिधियों को आकर्षित करेगा। आप सभी को यह जानकर भी खुशी होगी कि यशोभूमि भी स्थिरता का पर्याय बनने जा रही है। आधुनिक अपशिष्ट जल उपचार प्रणाली है, वर्षा जल संचयन के प्रावधान हैं। नए मेट्रो स्टेशन 'यशोभूमि द्वारका सेक्टर 25' का भी उद्घाटन किया जाएगा, एयरपोर्ट एक्सप्रेस से जुड़ेगा।
3 / 4
दुनिया के सबसे बड़े एमआईसीई गंतव्य में से एक। शानदार कन्वेंशन सेंटर, कई प्रदर्शनी हॉल और अन्य सुविधाएं हैं। कन्वेंशन सेंटर में 11000 से अधिक प्रतिनिधियों के बैठने की क्षमता है। 15 कन्वेंशन रूम, ग्रैंड बॉलरूम और 13 मीटिंग रूम शामिल हैं।
4 / 4
द्वारका सेक्टर 25 में नए मेट्रो स्टेशन के उद्घाटन के बाद यशोभूमि दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस लाइन से जुड़ जाएगी। दिल्ली मेट्रो एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर मेट्रो ट्रेनों की परिचालन गति को भी 90 से बढ़ाकर 120 किमी/घंटा की जाएगी।
टॅग्स :नरेंद्र मोदीदिल्लीBJPजी20
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेशादी के इनविटेशन कार्ड पर पीएम मोदी की तस्वीर, मेहमानों के लिए लिखा खास संदेश; तेलंगाना की अनोखी शादी का कार्ड वायरल

भारतदिल्ली: अलीपुर में फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की 34 गाड़ियां मौके पर पहुंची

भारतब्लॉग: रणनीति बनाते-बनाते कहीं आत्मविश्वास तो कम नहीं हुआ!

भारतब्लॉग: चुनाव पूर्व सुविधा के हिसाब से बदलते राजनीतिक रिश्ते

पूजा पाठब्लॉग: अहं के विसर्जन और प्रकृति के उल्लास का पर्व

भारत अधिक खबरें

भारतUjjain: Mahakelshwar मंदिर में आरती पर केमिकल वाला गुलाल डालने से भड़की आग, 13 आग में जल झुलसे

भारतJNUSU Election Results 2024: जेएनयू छात्र संघ चुनाव में लेफ्ट की जीत, दलित चेहरा बना अध्यक्ष; ABVP को नहीं मिली एक भी सीट

भारतLok Sabha Election 2024: बीजेपी से मंडी सीट का टिकट मिलने पर कंगना रनौत ने दी पहली प्रतिक्रिया, कहा- "सम्मानित महसूस कर रही हूं"

भारतHoli 2024: आज सुबह नहीं बल्कि दोपहर को चलेगी मेट्रो, DMRC ने जारी किया शेड्यूल

भारतब्लॉग: यदि कोई रंग न हो जीवन में तो...!