Ujjain: Mahakelshwar मंदिर में आरती पर केमिकल वाला गुलाल डालने से भड़की आग, 13 आग में जल झुलसे

By अनुराग.श्रीवास्तव@लोकमत.इन | Published: March 25, 2024 09:03 AM2024-03-25T09:03:46+5:302024-03-25T09:05:17+5:30

उज्जैन के महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान गर्भ गृह में आग लग गई। जिसमें 13 लोग घायल हो गए हैं। जिला प्रशासन ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

Fire broke out in Mahakaleshwar temple due to pouring of chemical gulal on Aarti, 13 people got burnt in the fire. | Ujjain: Mahakelshwar मंदिर में आरती पर केमिकल वाला गुलाल डालने से भड़की आग, 13 आग में जल झुलसे

Ujjain: Mahakelshwar मंदिर में आरती पर केमिकल वाला गुलाल डालने से भड़की आग, 13 आग में जल झुलसे

Highlightsउज्जैन के महाकाल मंदिर मेंं आग,13 झुलसेमहाकाल लंग होली खेलने पहुंचे लोग हादसे का शिकार

होली के मौके पर उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में बड़ा हादसा हो गया है। महाकाल मंदिर में गर्भ गृह में भस्म आरती के दौरान जल रहे  दीपक पर केमिकल युक्त गुलाल फेंकने के कारण आग भड़क गई। और उसमें 13 लोग घायल गए। घायलों में पुजारी और भक्त शामिल हैं इनमें से छह गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को इंदौर और उज्जैन के अस्पताल में भर्ती कराया गया है । जिला प्रशासन ने पूरे मामले के जांच के आदेश दे दिए हैं।

पूरे मामले को समझें...
होली के मौके पर महाकालेश्वर मंदिर में भस्म आरती हो रही थी। इसी दौरान गर्भ गृह में आग लग गई। आग उस समय लगी जब मंदिर में हजारों श्रद्धालु महाकाल के साथ होली मनाने के लिए पहुंचे थे। जानकारी के मुताबिक पुजारी जब गर्भ गृह में आरती कर रहे थे तब किसी ने गुलाल फेंका। गुलाल केमिकल युक्त था जिसके कारण आग भड़क गई। गर्भ गृह में लगी चांदी की परत को  रंग गुलाल से बचाने के लिए फ्लेक्स लगाए गए थे। लेकिन इसमें भी आग लग गई ।मौके पर मौजूद लोगों ने फायर एक्सटिंग्विशर से आग पर काबू पाने की कोशिश की। लेकिन तब तक 13 लोग आग में झुलस गए। उज्जैन कलेक्टर नीरज सिंह ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं और एक कमेटी का गठन किया है।
 

Web Title: Fire broke out in Mahakaleshwar temple due to pouring of chemical gulal on Aarti, 13 people got burnt in the fire.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे