Weather updates: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, पूरे नॉर्थ वेस्ट में अलर्ट, see pics

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 17, 2020 04:34 PM2020-08-17T16:34:56+5:302020-08-17T16:34:56+5:30

Next

दिल्ली NCR के कई इलाकों में बारिश जारी है। मूलचंद एरिया, लोधी गार्डन सहित एनसीआर में झमाझम बारिश हो रही है। 

दिल्ली में मौसम की सबसे अच्छी बारिश, अगले दो-तीन दिन और बारिश होने का अनुमान है।

दिल्ली में मानसून की सबसे अच्छी बारिश हुई, मुंबई और आसपास के इलाकों में भी मूसलाधार बारिश हुई। वहीं मौसम विभाग की मानें तो बारिश का यह सिलसिला अगले दो-तीन दिन तक पूरे देश में जारी रहेगा।

IMD, दिल्ली के वरिष्ठ वैज्ञानिक आर. के. जेनामनी ने कहा कि दिल्ली में कल बारिश ज्यादा होगी। कल दोपहर से परसों सुबह तक बारिश रहेगी।

18 और 19 के लिए हमने राजस्थान को रेड कलर में रखा है। पूरे नॉर्थ वेस्ट भारत में कल से बारिश बढ़ेगी। मध्य प्रदेश में लो प्रशर बनने की वजह से अच्छी बारिश हो रही है।

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान कई जगहों पर बारिश हुई। मौसम विभाग ने सोमवार को बताया कि प्रदेश में कुछ जगहों पर तेज बारिश तो कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई।

विभाग ने मंगलवार को राज्य में कहीं कहीं मूसलाधार बारिश होने जबकि अधिकांश जगहों पर चमक—गरज के साथ पानी बरसने का अनुमान जताया है। विभाग के अनुसार बुधवार को भी अनेक स्थानों पर बारिश होने की संभावना है।

दिल्ली में सोमवार भी बादलों के बीच मौसम ने करवट ली और कई जगहों पर रिमझिम बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक 19 अगस्त तक राजधानी में ऐसे ही बारिश होती रहेगी। दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में हुई हल्की बारिश से ही लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दिल्ली और नोएडा समेत आस-पास के इलाकों में आज यानी 17 अगस्त को दिनभर बादल छाए रहने के बाद मध्यम बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में 23 अगस्त तक बादलों की आवाजाही और हल्की-फुल्की बारिश होती रहेगी।

मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ घंटों में साउथ दिल्ली, ईस्ट दिल्ली, नॉर्थ दिल्ली, लोधी रोड, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, सोनीपत, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, चांदपुर आस-पास के इलाकों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।