बॉडी के इन 5 हिस्सों में जरूर लगाएं परफ्यूम, दिनभर बनी रहेगी खुशबू

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 10, 2020 07:02 AM2020-02-10T07:02:48+5:302020-02-10T07:02:48+5:30

Next

परफ्यूम, आपकी पर्सनैलिटी को रिफ्लेक्ट करता है। आप जैस परफ्यूम लगाते हैं आपका इफेक्ट लोगों पर वैसा ही पड़ता है। जिसे लगाने के बाद आपके अंदर का कॉन्फिडेंस और भी ज्यादा हो जाता है। वहीं परफ्यूम को लगाते समय भी कुछ खास चीजों का ध्यान रखना जरूरी है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं वो 5 जगहें जहां आपको परप्यूम जरूर लगाना चाहिए। इन प्वॉइंट्स को pulse points भी कहते हैं। 

कान के पीछे परफ्यूम को लगाने से दिन भर आपसे भीनी-भीनी खुशबू आती रहेगी। खासकर ऑयली स्किन पर ये सेंट की खुशबू ज्यादा देर चलती है। अगर आपकी ड्राई स्किन हो तो उसे मॉस्च्राइज करना बिल्कुल ना भूलें।

परफ्यूम को अपनी कॉलर बोन पर जरूर लगाएं। ये भी परफ्यूम लगाने के कुछ खास प्वॉइंट्स में एक माना जाता है। यहां पर सेंट लगाने से भी आपके अंदर से दिन भर खुशबू आती रहेगी। साथ ही आप बुरी बदबू या गंध से भी दूर रहेंगे।

कलाई पर परफ्यूम लगाना अच्छा होता है। कोहनी अक्सर मुड़ी हुई होती है इसलिए यहां सेंट ज्यादा देर तक टिकता है। इसलिए सुबह घर से निकलने से पहले कोहनी पर परफ्यूम जरूर लगाएं।

हां ये आपको थोड़ा अजीब जरूर लग सकता है लेकिन परफ्यूम को बेली बॉटम पर लगाना बेहतर होता है। आप जिस ड्रेस को कैरी करती हैं अगर वह बेली एरिया को कवर रखती है तो यहां परफ्यूम ज्यादा देर तक टिकता है इसलिए इसे यहां रखना अच्छा होता है।

पल्स पॉइंट थ्योरी यहां भी होती है। परफ्यूम को घुटनों के पीछे भी लगाना चाहिए ताकि इसकी महक आपको दिन भर महका सकें। साथ ही आपकी पर्सनैलिटी को और भी डेवलप करता है।