NSDL का भुगतान बैंक जल्द शुरू होगा, RBI से मिली मंजूरी

By भाषा | Published: May 9, 2018 04:47 PM2018-05-09T16:47:26+5:302018-05-09T16:47:26+5:30

एनएसडीएल के प्रबंध निदेशक और सीईओ जी वी नागेश्वर राव ने संवाददाताओं से यहां कहा कि उसे पैमेंट बैंक के लिए आरबीआई से लाइसेंस मिल गया और परिचालन शुरू करने की मंजूरी के लिए आवेदन किया है।

Payment of NSDL will start soon, approval from RBI | NSDL का भुगतान बैंक जल्द शुरू होगा, RBI से मिली मंजूरी

NSDL का भुगतान बैंक जल्द शुरू होगा, RBI से मिली मंजूरी

हैदराबाद, 9 मई: नेशनल सिक्योरिटीज डिपॉजिटरी लिमिटेड ( एनएसडीएल ) को अपना भुगतान (पैमेंट) बैंक महीने भर के भीतर शुरू होने की उम्मीद है। एनएसडीएल भारतीय रिजर्व बैंक की मंजूरी का इंतजार कर रही है। एनएसडीएल के प्रबंध निदेशक और सीईओ जी वी नागेश्वर राव ने संवाददाताओं से यहां कहा कि उसे पैमेंट बैंक के लिए आरबीआई से लाइसेंस मिल गया और परिचालन शुरू करने की मंजूरी के लिए आवेदन किया है। 

उन्होंने कहा कि आरबीआई द्वारा एनएसडीएल को पैमेंट बैंक स्थापित करने का लाइसेंस मिल गया है। यह एक डिजीटल बैंक होगा जो कि डिजीटल भुगतान पर आधारित होगा। एक महीने के भीतर , हम परिचालन शुरू करने में सक्षम होंगे। 

राव ने कहा कि वर्तमान में सीबीएसई के अलावा देश के 40 विश्वविद्यालय के प्रमाण पत्र इलेक्ट्रॉनिक प्रारूप में एनएसडीएल के पास संग्रहीत है। अगले दो तीन वर्षों में सभी विश्वविद्यालयों के प्रमाण पत्र संग्रहीत होने की उम्मीद है।

Web Title: Payment of NSDL will start soon, approval from RBI

पर्सनल फाइनेंस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे