LIC होल्डर्स ध्यान दें, इस एक गलती से डूब जाएगा पॉलिसी का सारा पैसा, जानिए
By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Updated: November 13, 2019 14:27 IST2019-11-13T14:06:58+5:302019-11-13T14:27:42+5:30
सरकारी इंश्योरेंस कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने अपने ग्राहकों को सतर्क करते हुए लिखा कि किसी भी फोन कॉल से सतर्क रहें जो ग्राहकों को पॉलिसी की गलत जानकारी देकर ठगते हैं।

अगर आपको कभी भी ऐसे कॉल आएं तो आप LIC की वेबसाइट www.licindia.in या फिर LIC ब्रांच पर ही संपर्क करें।
सरकारी इंश्योरेंस कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) अपनी किसी भी पॉलिसी को सभी वर्गों के लोगों का ध्यान रखकर तैयार करता है। इसकी कई ऐसी पॉलिसी हैं जो आम लोगों के बड़े काम की हैं। यह नॉन लिंक्ड प्लान है, जिसमें न्यूनतम 1 करोड़ रुपए एश्योर्ड सम की गारंटी मिलती है। लेकिन इन दिनों से लोगों से LIC के नाम भी धोखाधड़ी की खबर सामने आ रही है। कंपनी लगातार अपने ग्राहकों को सतर्क रहने की सलाह दे रही है। इसके बावजूद कई घटनाएं सामने आईं है। इसके चलते कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए एक नोट जारी किया है।
कंपनी ने अपने ग्राहकों को सतर्क करते हुए लिखा कि किसी भी फोन कॉल से सतर्क रहें जो ग्राहकों को पॉलिसी की गलत जानकारी देकर ठगते हैं। इसके साथ ही यह कहा गया कि धोखाधड़ी करने वाले LIC अधिकारी, IRDAI अधिकारी बनकर भी आपको कॉल कर सकते हैं तो ऐसे में भी अपने डिटेल्स शेयर ना करें। इसके साथ ही कंपनी ने यूजर्स को टिप्स भी दिए हैं।
इसके साथ साथ ही लिखा कि कंपनी कभी भी पॉलिसी होल्डर्स के साथ फोन कॉल पर कोई जानकारी शेयर नहीं करता और न ही बोनस की जानकारी शेयर नहीं करता है। कंपनी कभी भी अपने ग्राहकों से मौजूदा पॉलिसी को जल्द खत्म करने की बात नहीं कहेगा। अगर आपको कभी भी ऐसे कॉल आएं तो आप LIC की वेबसाइट www.licindia.in या फिर LIC ब्रांच पर ही संपर्क करें। इसके अलावा फोन कॉल की डिटेल्स के साथ अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराएं। फर्जी कॉल की जानकारी और उससे संबंधित बातचीत को spuriouscalls@licindia।com पर भेजकर रिपोर्ट कर सकते हैं। कॉलर द्वारा पॉलिसी से जुड़ी ज्यादा फायदे दिलाने के दावे को सुनकर उस पर भरोसा न करें।