Women's Nations Cup 2022: भारत ने आयरलैंड को पेनल्टी शूटआउट में 2-1 से हराकर फाइनल में, स्पेन से टक्कर, गोलकीपर पूनिया ने किया कमाल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 16, 2022 11:02 PM2022-12-16T23:02:26+5:302022-12-16T23:03:15+5:30

Women's Nations Cup 2022: भारत की तरफ से उदिता ने 45वें मिनट में बराबरी का गोल किया था। इससे पहले आयरलैंड को नाओमी कैरोल ने 13वें मिनट में बढ़त दिलाई थी। शूटआउट में भारत की तरफ से लालरेमसियामी और सोनिका ने गोल किए जबकि आयरलैंड की तरफ से हन्ना मैक्लॉघलिन ने गोल दागा। 

Women's Nations Cup 2022 India beat Ireland 2-1 penalty shoot-out enter final clash Spain goalkeeper Savita Poonia wonders see video | Women's Nations Cup 2022: भारत ने आयरलैंड को पेनल्टी शूटआउट में 2-1 से हराकर फाइनल में, स्पेन से टक्कर, गोलकीपर पूनिया ने किया कमाल

आयरलैंड को पेनल्टी शूटआउट में 2-1 से हराकर फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना स्पेन से होगा।

Highlights भारतीय टीम एफआईएच हॉकी महिला नेशंस कप में बुधवार को दक्षिण अफ्रीका को हराया था। दुनिया की आठवें नंबर की टीम भारत पूल बी में तीनों मैच जीत चुकी है।चिली को 3-1 से हराने के बाद जापान को 2-1 से मात दी थी।

Women's Nations Cup 2022: कप्तान और गोलकीपर सविता पूनिया के शानदार प्रदर्शन से भारत ने एफआईएच हॉकी महिला नेशंस कप में शुक्रवार को आयरलैंड को पेनल्टी शूटआउट में 2-1 से हराकर फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना स्पेन से होगा। मैच में नियमित समय तक दोनों टीम 1-1 से बराबरी पर थी।

भारत की तरफ से उदिता ने 45वें मिनट में बराबरी का गोल किया था। इससे पहले आयरलैंड को नाओमी कैरोल ने 13वें मिनट में बढ़त दिलाई थी। शूटआउट में भारत की तरफ से लालरेमसियामी और सोनिका ने गोल किए जबकि आयरलैंड की तरफ से हन्ना मैक्लॉघलिन ने गोल दागा। 

सेमीफाइनल में जगह बना चुकी भारतीय टीम एफआईएच हॉकी महिला नेशंस कप में बुधवार को दक्षिण अफ्रीका को हराया था। दुनिया की आठवें नंबर की टीम भारत पूल बी में तीनों मैच जीत चुकी है। चिली को 3-1 से हराने के बाद उसने जापान को 2-1 से मात दी थी।

आठ टीमों का टूर्नामेंट भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसमें प्रमोशन और रेलिगेशन लागू होने वाला है।चैम्पियन को 2023-24 एफआईएच हॉकी महिला प्रो लीग में जगह मिलेगी, जो अगले साल एशियाई खेलों और 2024 पेरिस ओलंपिक से पहले अहम टूर्नामेंट है।

भारतीय टीम इस साल की शुरुआत में पहली बार प्रो लीग खेलते हुए तीसरे स्थान पर रही थी। भारत के लिये अब तक पांच अलग अलग खिलाड़ियों संगीता कुमारी, सोनिका, नवनीत कौर, सलीमा टेटे और ब्यूटी डुंगडुंग ने गोल दागे। दोनों मैचों में मिडफील्ड और फॉरवर्ड पंक्ति ने अच्छा प्रदर्शन किया। सलीमा, मोनिका, नेहा गोयल, सोनिका और नवजोत कौर ने मिडफील्ड को बांधे रखा।

Web Title: Women's Nations Cup 2022 India beat Ireland 2-1 penalty shoot-out enter final clash Spain goalkeeper Savita Poonia wonders see video

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे