वेम्बले में प्रशंसकों के हंगामे की जांच करेगा यूएफा

By भाषा | Published: July 14, 2021 06:35 PM2021-07-14T18:35:58+5:302021-07-14T18:35:58+5:30

UEFA to investigate fan outcry at Wembley | वेम्बले में प्रशंसकों के हंगामे की जांच करेगा यूएफा

वेम्बले में प्रशंसकों के हंगामे की जांच करेगा यूएफा

लंदन, 14 जुलाई (एपी) इंग्लैंड के सैकड़ों फुटबॉल प्रेमियों ने रविवार को इटली के खिलाफ यूरोपीय चैम्पियनशिप फाइनल मुकाबले को देखने के की कोशिश में वेम्बली स्टेडियम में प्रवेश के लिये सुरक्षा बैरियर तोड़ दिये थे और मंगलवार को यूएफा ने उनके द्वारा की गयी हिंसा की जांच कराने का फैसला किया है।

इन फुटबाल प्रशंसकों के पास टिकट नहीं था। यूएफा (यूरोप में फुटबॉल की संचालन संस्था) ने एक जांचकर्ता से मैच में इंग्लैंड के प्रशंसकों की हिंसा की जांच करने को कहा है।

वहीं इंग्लैंड फुटबॉल संघ पर प्रशंसकों के कई हंगामों के लिये अलग से कई आरोप लगाये गये हैं। इंग्लैंड की टीम फाइनल में इटली से पेनल्टी शूटआउट में हार गयी थी जिसके बाद मेजबान टीम के प्रशंसक उग्र हो गये थे।

यूएफा ने इंग्लैंड फुटबॉल संघ पर उसके प्रशंसकों द्वारा इटली के राष्ट्र गान का अनादर करने का भी आरोप है। बल्कि एक प्रशंसक ने फुटबॉल पिच पर दौड़कर खेल भी रोक दिया था और मैच के दौरान आतिशबाजी भी गयी थी जबकि कुछ चीजें भी फेंकी गयी थी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: UEFA to investigate fan outcry at Wembley

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे