टोक्यो ओलंपिकः सेमीफाइनल में बजरंग पूनिया की हार, तीन बार के विश्व चैंपियन से मिली शिकस्त के बाद भी कांस्य जीतने का मौका

By अभिषेक पारीक | Published: August 6, 2021 03:14 PM2021-08-06T15:14:52+5:302021-08-06T15:40:52+5:30

टोक्यो ओलंपिक में पुरुषों की 65 किग्रा फ्री स्टाइल कुश्ती के सेमीफाइनल में मुकाबले में बजरंग पूनिया हार गए हैं। पूनिया को तीन बार के विश्व चैंपियन अजरबैजान के हाजी एलियेव ने हराया। 

Tokyo Olympics: Wrestler Bajrang Punia loses to Azerbaijan’s Haji Aliyev in Men's 65kg Freestyle semifinal | टोक्यो ओलंपिकः सेमीफाइनल में बजरंग पूनिया की हार, तीन बार के विश्व चैंपियन से मिली शिकस्त के बाद भी कांस्य जीतने का मौका

फाइल फोटो

Highlightsपुरुषों की 65 किग्रा फ्री स्टाइल कुश्ती के सेमीफाइनल मुकाबले में बजरंग पूनिया हार गए हैं।पूनिया को तीन बार के विश्व चैंपियन अजरबैजान के हाजी एलियेव ने शिकस्त दी है। अजरबैजान के पहलवान ने बजरंग को 12-5 से शिकस्त दी। 

टोक्यो ओलंपिक में पुरुषों की 65 किग्रा फ्री स्टाइल कुश्ती के सेमीफाइनल मुकाबले में बजरंग पूनिया हार गए हैं। इसके साथ ही गोल्ड जीतने का सपना भी टूट गया है। पूनिया को तीन बार के विश्व चैंपियन अजरबैजान के हाजी एलियेव ने हराया। अजरबैजान के पहलवान ने बजरंग को 12-5 से शिकस्त दी। 

अजरबैजान के पहलवान ने शुरू से ही मैच पर अपनी पकड़ बनानी मजबूत कर दी थी। पहले पीरियड में पूनिया 1-4 से पीछे थे। पूनिया को पैसिव क्लॉक के कारण एक अंक मिला था लेकिन ओलियेव ने दो बार दो पॉइंट हासिल कर सेट में बढ़त बना ली। 

इसके बाद में दूसरे सेट में भी हाजी एलियेव ने शानदार खेल दिखाया और बजरंग को कोई मौका नहीं दिया। वह बजरंग के खिलाफ लगातार पॉइंट बढ़ाते रहे। दूसरे में सेट में उन्होंने अपनी बढ़त को बढ़ाते हुए 6-1 कर दिया। हालांकि बजरंग ने काफी कोशिश की लेकिन वह एलियेव की बढ़त को कम नहीं कर सके और 5-12 से हार गए। 

पदक की दौड़ में बने हुए हैं बजरंग 

जरंग को गोल्ड का दावेदार माना जा रहा था। हालांकि इस हार ने गोल्ड का सपना जरूर तोड़ा है, लेकिन वह अभी भी पदक की दौड़ से बाहर नहीं हुए हैं। कांस्य पदक जीतने के लिए अब उनका मुकाबला रेपचेज राउंड के विजेता से होगा। 

बेटे की हार पर बोले पिता

बजरंग पूनिया की सेमीफाइनल मुकाबले में हार से उनके परिवार के लोग भी निराश नजर आए। उनके पिता बलवान सिंह ने बेटे की हार पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि हार और जीत जीवन का हिस्सा है। वह निश्चित रूप से कांस्य पदक जीतेगा। 

Web Title: Tokyo Olympics: Wrestler Bajrang Punia loses to Azerbaijan’s Haji Aliyev in Men's 65kg Freestyle semifinal

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे