Sports Top Headlines: भारत-वेस्टइंडीज सीरीज के कार्यक्रम तय, एशियाड में गोल्ड जीतने वाले तजिंदरपाल के पिता का निधन

By विनीत कुमार | Published: September 5, 2018 07:38 AM2018-09-05T07:38:50+5:302018-09-05T07:38:50+5:30

Sports top Headlines: खेल जगत में कौन सी खबरें रही मंगलवार (4 सितंबर) को छाई और आज किन खबरों पर रहेंगी निगाहें...

sports top headlines news in hindi 5th september 2018 | Sports Top Headlines: भारत-वेस्टइंडीज सीरीज के कार्यक्रम तय, एशियाड में गोल्ड जीतने वाले तजिंदरपाल के पिता का निधन

Sports Headlines

नई दिल्ली, 5 सितंबर: भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ सात सप्ताह तक खेली जानी वाली घरेलू श्रृंखला की शुरुआत एशिया कप खत्म होने के एक सप्ताह के अंदर चार अक्तूबर से राजकोट में टेस्ट मैच के साथ करेगी। बीसीसीआई ने मंगलवार को इस घरेलू श्रृंखला के कार्यक्रम की घोषणा की जो 11 नवंबर तक चलेगा और इस दौरान दो टेस्ट, पांच एकदिवसीय और तीन टी20 मैच खेलें जाएंगे। (पूरी खबर पढ़ें)

पांचवें टेस्ट के लिए क्रिस वोक्स और ओली पोप इंग्लैंड की टीम में

इंग्लैंड ने भारत के साथ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के मुकाबले के लिए क्रिस वोक्स और ओली पोप को टीम में शामिल किया है। सीरीज में पहले ही 3-1 से अजेय बढ़त बना चुकी इंग्लैंड की टीम के लिए यह मैच खास होगा क्योंकि टीम के पूर्व कप्तान एलेस्टेय कुक अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलने मैदान पर उतरेंगे। पांचवां मैच लंदन के केनिंगटन ओवर में 7 सितंबर से शुरू हो रहा है। (पूरी खबर पढ़ें)

एशियन गेम्स में गोल्ड जीतने वाले तजिंदरपाल सिंह के पिता का निधन

हाल में इंडोनेशिया में हुए 18वें एशियन गेम्स में भारत के लिए शॉट पुट में गोल्ड मेडल जीतने वाले तजिंदरपाल सिंह तूर के पिता का निधन हो गया है। तजिंदर को अपने पिता करम सिंह के निधन की खबर भारत लौटने के कुछ देर बाद ही मिली। करम सिंह पिछले कुछ सालों से कैंसर से पीड़ित थे। इसके बाद तजिंदर भारत लौटते ही दिल्ली एयरपोर्ट से पंजाब में अपने गांव मोगा के लिए रवाना हो गये। (पूरी खबर पढ़ें)

एशिया कप के लिए पाकिस्तान की 16 सदस्यीय टीम घोषित

पाकिस्तान ने एशिया कप-2018 के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा मंगलवार को कर दी। टीम के नियमित कप्तान सरफराज अहमद ही यूएई में होने वाले इस टूर्नामेंट में टीम की कमान संभालेंगे। एशिया कप का आगाज 15 सितंबर से हो रहा है। इस टूर्नामेंट में सभी की नजरें भारत-पाकिस्तान के बीच 19 सितंबर को होने वाले मुकाबले पर टिकी हैं। (पूरी खबर पढ़ें)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को मिला नया बॉस

एहसान मनी को मंगलवार को निर्विरोध तौर पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का नया चेयरमैन चुन लिया गया। एहसान पीसीबी अब नजम सेठी की जगह लेंगे। एहसन इससे पहले 2003 से 2006 के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के प्रसिडेंट भी रह चुके हैं। एहसान अगले तीन साल तक पीसीबी के चेयरमैन रहेंगे। (पूरी खबर पढ़ें)

US Open: फेडरर की करियर की सबसे करारी हार

दुनिया के नंबर 2 टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर को यूएस ओपन के राउंड ऑफ 16 में हारकर बाहर होना पड़ा है। राउंड ऑफ 16 मुकाबले में फेडरर के 55वीं वरियता प्राप्त ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन ने चार सेट तक चले मुकाबले में 3-6, 7-5, 7-6 (9/7), 7-6 (7/3) से हराया। क्वार्टर फाइनल में 29 वर्षीय जॉन मिलमैन का मुकाबला नोवाक जोकोविच से होगा। (पूरी खबर पढ़ें)

Web Title: sports top headlines news in hindi 5th september 2018

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे