एशिया कप के लिए पाकिस्तान की 16 सदस्यीय टीम घोषित, अफरीदी करेंगे वनडे डेब्यू

पाकिस्तान ने अपने टीम में कुछ अहम बदलाव किये हैं। शाहीन अफरीदी को पहली बार वनडे टीम में जगह दी गई है।

By विनीत कुमार | Published: September 4, 2018 07:49 PM2018-09-04T19:49:03+5:302018-09-04T19:49:03+5:30

pakistan announced 16 man squad for asia cup shaheen afridi included for odi debut | एशिया कप के लिए पाकिस्तान की 16 सदस्यीय टीम घोषित, अफरीदी करेंगे वनडे डेब्यू

पाकिस्तान की क्रिकेट टीम

googleNewsNext

नई दिल्ली, 4 सितंबर: पाकिस्तान ने एशिया कप-2018 के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा मंगलवार को कर दी। टीम के नियमित कप्तान सरफराज अहमद ही यूएई में होने वाले इस टूर्नामेंट में टीम की कमान संभालेंगे। एशिया कप का आगाज 15 सितंबर से हो रहा है। इस टूर्नामेंट में सभी की नजरें भारत-पाकिस्तान के बीच 19 सितंबर को होने वाले मुकाबले पर टिकी हैं।

बहरहाल, पाकिस्तान ने अपने टीम में कुछ अहम बदलाव किये हैं। शाहीन अफरीदी को पहली बार वनडे टीम में जगह दी गई है। वहीं, सलामी बल्लेबाज शान मसूद को भी इस टूर्नामेंट के लिए वनडे टीम में जगह मिली है। यासिर शाह और मोहम्मद हफीज जैसे अनुभवी खिलाड़ी टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। पाकिस्तान के लिए 200 वनडे मैच खेल चुके हफीज इससे पहले ग्रेड-ए का करार भी गंवा चुके हैं। एशिया कप में भारत और पाकिस्तान सहित 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं।

पाकिस्तान की टीम में बल्लेबाजों की बात करें तो बाबर आजम, हरिस सोहैल, इमाम-उल-हक और दोहरा शतक जमा चुके फखर जमान जैसे खिलाड़ी हैं। जमान और इमाम जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में शानदार फॉर्म में नजर आये थे। जमान ने इस सीरीज में 515 रन बनाये थे वहीं, इमाम के बल्ले से 395 रन निकले थे। जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में पाकिस्तान 5-0 से विजयी रहा था।

वहीं, मध्यक्रम की बात करें तो आसिफ अली, मसूद, शोएब मलिक पर काफी कुछ निर्भर होगा। पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी का नेतृत्व निश्चित तौर पर मोहम्मद आमिर के हाथों में होगा। इसके अलावा हसन अली, जुनैद खान, उस्मान खान और अफरीदी से भी पाकिस्तानी फैंस को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। अफरीदी अंडर-19 वर्ल्ड कप में  सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पाकिस्तानी गेंदबाज थे और वह इंटरनेशनल टी20 में हिस्सा ले चुके हैं। ऐसे में एशिया कप उनका वनडे डेब्यू होगा।

एशिया कप के लिए पाकिस्तान की टीम

सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमान, शोएब मलिक, मोहम्मद आमिर, शादाब खान, इमाम-उल-हक, शान मसूद, बाबर आजम, आसिफ अली, हैरिस सोहैल, मोहम्मद नवाज, फाहिम अशरफ, हसन अली, जुनैद खान, उस्मान शिनवारी, शाहीन अफरीदी। 

Open in app