Sports Top Headlines: वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में सिंधु, इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में जीत से 84 रन दूर भारत

By सुमित राय | Published: August 4, 2018 07:33 AM2018-08-04T07:33:52+5:302018-08-04T07:33:52+5:30

Sports Top Headlines: खेल की किन खबरों ने शुक्रवार (3 अगस्त) को मचाई हलचल और आज क्या होगा मैदान पर, पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर यहां एक साथ...

sports top headlines news in hindi 4th august 2018 and updates | Sports Top Headlines: वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में सिंधु, इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में जीत से 84 रन दूर भारत

स्पोर्ट्स टॉप हेडलाइन

नई दिल्ली, 4 अगस्त।वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के पीवी सिंधु ने विश्व चैम्पियनशिप में देश की पदक जीतने की उम्मीदों को बरकरार रखा है। वहीं महिला एकल वर्ग में सायना नेहवाल को निराशा हाथ लगी। इसके अलावा, पुरुष एकल वर्ग में बी साई प्रणीत और मिश्रित युगल वर्ग में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को भी हार का सामना करना पड़ा। क्रिकेट में भारतीय टीम इंग्लैड के खिलाफ पांच टेसट मैचों के पहले मैच में जीत के करीब पहुंच गई है और उसे पहला मैच अपने नाम करने के लिए सिर्फ 84 रनों की जरूरत है।

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप: पीवी सिंधु ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

पिछले साल वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाली भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने इस साल भी इस चैंपियनशिप में अपना शानदार खेल जारी रखा है। शुक्रवार को सिंधु ने महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मौजूदा चैंपियन जापान की नोजोमी ओकुहारा को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

Ind vs Eng: टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में जीत से सिर्फ 84 रन दूर

भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में चल रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने पांच विकेट गंवाकर 110 रन बना लिए थे। भारतीय टीम को पहले टेस्ट मैच को जीतने के लिए 84 रनों की जरूरत है, जबकि इंग्लैंड को जीत के लिए पांच विकेट चटकाने हैं। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

World Badminton Championship: भारत के साई प्रणीत का सफर खत्म

भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी बी साई प्रणीत शुक्रवार वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के एकल पुरुष वर्ग के क्वार्टर फाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। प्रणीत को जापान के केंटो मोमोटा ने 39 मिनट तक चले मुकाबले में सीधे सेटों में 21-12, 21-12 से हराया।  (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप: साइना नेहवाल का सफर क्वॉर्टर फाइनल में थमा

भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल का सफल वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में थम गया है। शुक्रवार को खेले गए क्वॉर्टर फाइनल में उन्हें स्पेन की कैरोलिना मारिन ने सीधे सेटों में 21-6, 21-11 से हरा दिया। ये साइना और मारिन की दसवीं भिड़ंत थी और अब इन दोनों के नाम 5-5 जीत का रिकॉर्ड है। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

अमिताभ चौधरी का आरोप- लोढ़ा कमिटी की सुधारों को लागू करने में विफल रहे विनोद राय

बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने आज प्रशासकों की समिति (सीओए) प्रमुख विनोद राय पर हमला बोलते हुए उन्हें उच्चतम न्यायालय की लोढा सिफारिशों को लागू करने में पूरी तरह से विफल करार दिया। बीसीसीआई के अधिकारियों विशेषकर चौधरी और कोषाध्यक्ष चौधरी को सीओए ने तवज्जो नहीं दी है जिसने उच्चतम न्यायालय से उनकी बर्खास्तगी की भी मांग की थी। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

मैच रेफरी को पसंद नहीं आई ग्राउंड पर कोहली की ये हरकत, ड्रेसिंग रूम में मिलकर की बात

भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन मैच रेफरी जेफ क्रो ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से मुलाकात की। दरअसल, मैच रेफरी को इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान कोहली की एक हरकत पसंद नहीं आई थी। इसके बाद मैच रेफरी ने तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले खुद ड्रेसिंग रूम में पहुंचकर भारतीय कप्तान से बात की। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

English summary :
sports top headlines news in hindi 4th august 2018 and updates


Web Title: sports top headlines news in hindi 4th august 2018 and updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे