बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप: साइना नेहवाल का सफर क्वॉर्टर फाइनल में थमा, मारिन से सीधे सेटों में हारीं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 3, 2018 11:44 AM2018-08-03T11:44:05+5:302018-08-03T11:44:05+5:30

Saina Nehwal: बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत की साइना नेहवाल स्पेन की कैरोलिना मारिन से सीधे सेटों में हार गई हैं

Badminton World Championships: Saina Nehwal Crash Out after losing to Carolina Marin in quarterfinal | बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप: साइना नेहवाल का सफर क्वॉर्टर फाइनल में थमा, मारिन से सीधे सेटों में हारीं

साइना नेहवाल क्वॉर्टर फाइनल में कैरोलिना मारिन से हारीं

नानजिंग, 03 अगस्त: भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल का सफल वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में थम गया है। शुक्रवार को खेले गए क्वॉर्टर फाइनल में उन्हें स्पेन की कैरोलिना मारिन ने सीधे सेटों में 21-6, 21-11 से हरा दिया। ये साइना और मारिन की दसवीं भिड़ंत थी और अब इन दोनों के नाम 5-5 जीत का रिकॉर्ड है।

इससे पहले साइना गुरुवार को थाईलैंड का रैतचानोक इंतानोन को सीधे सेटों में मात देकर रिकॉर्ड लगातार आठवीं बार क्वॉर्टर फाइनल में पहुंची थीं। लेकिन क्वॉर्टर फाइनल में मारिन के सामने वह एकदम ही लय में नजर नहीं आईं और सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गईं।

दसवीं वरीयता प्राप्त और इस साल की कॉमनवेल्थ गोल्ड चैंपियन साइना नेहवाल 2016 ओलंपिक गोल्ड मेडल विजेता कैरोलिना मारिन के सामने चुनौती नहीं पेश कर पाईं। पहले सेट के ब्रेक तक मारिन ने 11-2 से विशाल बढ़त बना ली थी। मारिन ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए महज 12 मिनट में ही पहला सेट 21-6 से अपने नाम कर लिया। 

दूसरे सेट में साइना ने पहला अंक तो हासिल कर लिया लेकिन मारिन ने जल्द ही स्कोर 6-2 कर दिया। इसके बाद वापसी करते हुए साइना ने एक समय स्कोर 8-10 करा लिया था। लेकिन फिर मारिन ने लगातार सात अंक जुटाते हुए स्कोर 19-10 की बढ़त हासिल करते हुए साइना की वापसी की राहें बंद कर दीं और बड़ी आसानी से दूसरा सेट 21-11 से जीतते हुए मैच अपने नाम कर लिया। 

वहीं मिक्स्ड डबल्स के मुकाबले में भी भारत को हार का मुंह देखना पड़ा। भारत की सात्विकराज रानकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी क्वॉर्टर फाइनल में चीन की झेंग सेवेई और हुआंग याक्वेंग की जोड़ी से सीधे सेटों में 17-21, 10-21 से हार गई।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Web Title: Badminton World Championships: Saina Nehwal Crash Out after losing to Carolina Marin in quarterfinal

बैडमिंटन से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे