World Badminton Championship: भारत के साई प्रणीत का सफर खत्म, क्वॉर्टर फाइनल में जापानी खिलाड़ी से हारे

By सुमित राय | Published: August 3, 2018 10:17 PM2018-08-03T22:17:52+5:302018-08-03T22:17:52+5:30

भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी बी साई प्रणीत शुक्रवार वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के एकल पुरुष वर्ग के क्वार्टर फाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

World Badminton Championship: Kento Momota beats B Sai Praneeth in quarter final | World Badminton Championship: भारत के साई प्रणीत का सफर खत्म, क्वॉर्टर फाइनल में जापानी खिलाड़ी से हारे

World Badminton Championship: भारत के साई प्रणीत का सफर खत्म, क्वॉर्टर फाइनल में जापानी खिलाड़ी से हारे

नानजिंग (चीन), 3 अगस्त। भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी बी साई प्रणीत शुक्रवार वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के एकल पुरुष वर्ग के क्वार्टर फाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। प्रणीत को जापान के केंटो मोमोटा ने 39 मिनट तक चले मुकाबले में सीधे सेटों में 21-12, 21-12 से हराया। वर्ल्ड नम्बर-7 मोमोटा के खिलाफ प्रणीत की यह पहली हार है। इससे पहले प्रणीत ने जापान के खिलाड़ी के विरुद्ध दो मैच खेले थे और दोनों में जीत हासिल की थी। 

वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल मुकाबले के शुरुआत में ही प्रणीत जापानी खिलाड़ी मोमोटा के सामने असहज नजर आए। पहले गेम में मोमोटा ने उन्हें 21-12 से शिकस्त दी। पहले गेम में हारने के बाद प्रणीत दूसरे गेम में शुरुआत अच्छी की, लेकिन जीत नहीं दर्ज कर पाए। प्रणीत ने दूसरे सेट में शानदार खेल दिखाया और एक समय मुकाबला 6-6 की बराबरी पर चल रहा था। लेकिन इसके बाद मोमोटा ने शानदार खेल दिखाते हुए वापसी की और दूसरा सेट भी 21-12 से अपने नाम कर लिया।

इस चैंपियनशिप में भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल का सफर भी शुक्रवार को थम गया। क्वॉर्टर फाइनल में उन्हें स्पेन की कैरोलिना मारिन ने सीधे सेटों में 21-6, 21-11 से हरा दिया। ये साइना और मारिन की दसवीं भिड़ंत थी और अब इन दोनों के नाम 5-5 जीत का रिकॉर्ड है।

इसके अलावा चैंपियनशिप में शुक्रवार को मिश्रित युगल वर्ग में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को भी हार का सामना करना पड़ा। अश्विनी और सात्विक की जोड़ी को चीन की झेंग सिवेई और हुआं कियोंग की जोड़ी को सीधे गेमों में 21-17, 21-10 से हराकर बाहर कर दिया। दोनों जोड़ियों के बीच यह मुकाबला 36 मिनट तक चला।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Web Title: World Badminton Championship: Kento Momota beats B Sai Praneeth in quarter final

बैडमिंटन से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे