Sports Top Headlines: चौथे टेस्ट में भारत को 27 रनों की बढ़त, एशियन गेम्स में गोल्ड से चूकीं भारतीय महिला हॉकी टीम

By सुमित राय | Published: September 1, 2018 07:09 AM2018-09-01T07:09:18+5:302018-09-01T07:09:18+5:30

Sports top Headlines: खेल जगत में कौन सी खबरें रही शुक्रवार (31 अगस्त) को छाई और आज किन खबरों पर रहेंगी निगाहें...

sports top headlines news in hindi 1st September 2018 and asian games updates | Sports Top Headlines: चौथे टेस्ट में भारत को 27 रनों की बढ़त, एशियन गेम्स में गोल्ड से चूकीं भारतीय महिला हॉकी टीम

Sports Top Headlines: चौथे टेस्ट में भारत को 27 रनों की बढ़त, एशियन गेम्स में गोल्ड से चूकीं भारतीय महिला हॉकी टीम

नई दिल्ली, 1 सितंबर: इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के छह रन बनाए। भारत ने इससे पहले इंग्लैंड के 246 रन के जवाब में 273 रन बनाकर 27 रन की बढ़त हासिल की थी। वहीं इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबांग में खेले जा रहे 18वें एशियन गेम्स को खत्‍म होने के अब सिर्फ दो दिन बचे हैं। शुक्रवार को खेल के 13वें भारत के खाते में दो सिल्वर मेडल समेत कुल 6 मेडल आए। महिला हॉकी में निराशा हाथ लगी और भारतीय महिला टीम को जापान के खिलाफ हारकर सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा।

Ind vs Eng: पुजारा के शतक से भारत को चौथे टेस्ट में बढ़त

चेतेश्वर पुजारा ने अपने जज्बे और रणनीतिक बल्लेबाजी करने के कौशल का बेहतरीन नमूना पेश करके उत्कृष्ट शतकीय पारी खेली जिससे भारत मोईन अली के झटकों के बावजूद इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन पहली पारी में बढ़त बनाने में सफल रहा। पुजारा ने नाबाद 132 रन बनाये जिसमें 16 चौके शामिल हैं। उनकी इस बेहतरीन पारी से भारत अपनी पहली पारी में 273 रन बनाकर 27 रन और मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल करने में सफल रहा। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Asian Games: 13वें दिन भारत को मिले दो सिल्वर सहित 6 मेडल

इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबांग में खेले जा रहे 18वें एशियन गेम्स को खत्‍म होने के अब सिर्फ दो दिन बचे हैं। शुक्रवार को खेल के 13वें भारत के खाते में दो सिल्वर मेडल समेत कुल 6 मेडल आए। महिला हॉकी में निराशा हाथ लगी और भारतीय महिला टीम को जापान के खिलाफ हारकर सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। शुक्रवार को भारतीय टीम ने सेलिंग में एक सिल्‍वर और दो ब्रॉन्‍ज अपने नाम करके बता दिया है कि इन खेलों में भी भारत पोडियम तक का सफर तो जरूर तय करेगा। इसके अलावा स्‍क्वैश में जहां वीमंस टीम फाइनल में पहुंच गई हैं, वहीं मेंस टीम को ब्रॉन्‍ज से ही संतोष करना पड़ा। बॉक्सिंग रिंग में भारत के अमित ने फाइनल में जगह बना ली, जबकि विकास चोट के कारण सेमीफाइनल में नहीं खेल पाए और उन्हें ब्रॉन्ज से संतोष करना पड़ा। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

जानिए 14वें दिन का पूरा शेड्यूल

13वें दिन का खेल खत्म होने के बाद भारत के खाते में कुल 65 मेडल हो गए, जिसमें 13 गोल्ड, 23 सिल्वर और 29  ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। एशियन गेम्स के 14वें दिन भारत के अमित और महिला स्क्वैश टीम देश के लिए गोल्ड मेडल ला सकते हैं, वहीं पुरुष हॉकी टीम ब्रॉन्ज मेडल के लिए पाकिस्तान से भिड़ेगी। भारतीय दल का एशियाई खेलों में 14वें दिन का कार्यक्रम इस प्रकार है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

महिला हॉकी टीम को सिल्वर से करना पड़ा संतोष

इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबांग में खेले जा रहे 18वें एशियन गेम्स में भारतीय महिला हॉकी टीम को फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। फाइनल मुकाबले में जापान ने भारत को 2-1 से हराकर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया और भारतीय महिला टीम को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। इससे पहले  भारतीय पुरुष टीम सेमीफाइनल में मलेशिया के खिलाफ पेनल्टी शूटआउट में हार गई थी। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

गोल्ड के करीब पहुंचे भारतीय बॉक्सर अमित पंघल, विकास कृष्ण ने रचा इतिहास

इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबांग में खेले जा रहे 18वें एशियन गेम्स में भारतीय बॉक्सर अमित पंघल ने 49 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इसी के साथ अमित ने सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है और गोल्ड से एक जीत दूर हैं। वहीं अन्य मुक्केबाज विकास कृष्ण चोटिल होने के कारण 75 किलोग्राम मिडलवेट स्पर्धा के सेमीफाइनल में हिस्सा नहीं ले पाए। सेमीफाइनल से बाहर होने के कारण विकास को ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा। ब्रॉन्ज मेडल जीतने के साथ ही उन्होंने इतिहास रच दिया।  (यहां पढ़ें पूरी खबर)

भारतीय महिला स्क्वैश में गोल्ड के करीब

जोशना चिनप्पा ने आठ बार की विश्व चैम्पियन निकोल डेविड को हराया जिससे भारतीय महिला स्क्वाश टीम ने गत चैंपियन मलेशिया को 2-0 से हराकर लगातार दूसरी बार एशियाई खेलों के फाइनल में प्रवेश कर लिया।  (यहां पढ़ें पूरी खबर)

टेबल टेनिस खिलाड़ियों ने रचा इतिहास, जीते दो मेडल

अचंत शरत कमल, जी साथियान और मनिका बत्रा के एशियन गेम्स के एकल प्री-क्वार्टरफाइनल में हारने के साथ टेबल टेनिस स्पर्धा में भारत का अभियान ऐतिहासिक दो पदकों के साथ खत्म हुआ। विश्व रैंकिंग में 33वें स्थान पर काबिज शरत को 14वीं रैंकिंग वाले चीनी ताइपे के चिह-युआन चुनाग के खिलाफ 7-11, 11-9, 10-12, 16-14, 9-11 से शिकस्त मिली। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

सेलिंग में भारत को मिले 3 मेडल, स्वेता और वर्षा ने दिलाया सिल्वर

भारत ने वर्षा गौतम और स्वेता शेरवेगार के 49 ईआर एफएक्स महिला स्पर्धा में सिल्वर और हर्षिता तोमर के ओपन लेजर 4.7 स्पर्धा में कांस्य पदक की बदौलत 18वें एशियाई खेलों में तीन पदक हासिल किए। इन दोनों मेडल के बाद वरुण ठक्कर अशोक और चेंगप्पा गणपति केलापंडा ने 49 ईआर पुरुष स्पर्धा की रेस 15 के बाद कुल 53 के स्कोर से कांस्य पदक जीता। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Web Title: sports top headlines news in hindi 1st September 2018 and asian games updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे