Sports Top Headlines: भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज बराबरी पर छूटी, समीर ने जीता सैयद मोदी इंटरनेशनल खिताब

By विनीत कुमार | Published: November 26, 2018 07:58 AM2018-11-26T07:58:43+5:302018-11-26T07:58:43+5:30

Sports Top Headlines: भारत ने जीता सिडनी टेस्ट, सैयद मोदी इंटरनेशनल के फाइनल में साइना नेहवाल हारी पर समीर ने जीता खिताब

sports top headlines 26th november 2018 news in hindi india vs australia series | Sports Top Headlines: भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज बराबरी पर छूटी, समीर ने जीता सैयद मोदी इंटरनेशनल खिताब

Sports Headlines

नई दिल्ली: कप्तान विराट कोहली की दमदार बैटिंग और क्रुणाल पंड्या की धारदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने रविवार को सिडनी में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म करा ली। इस मैच में चार विकेट लेने वाले क्रुणाल पंड्या को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया जबकि शिखर धवन को मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया। (पूरी खबर पढ़ें)

सीओए कर सकता है हरमनप्रीत और मिताली राज को तलब

इंग्लैंड के खिलाफ महिला विश्व टी20 सेमीफाइनल में टीम की सबसे सीनियर खिलाड़ी मिताली राज को विवादास्पद तरीके से जगह नहीं मिलने के बाद प्रशासकों की समिति (सीओए) कप्तान हरमनप्रीत कौर और मिताली को तलब कर सकती है। भारत को अंतिम चार के मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार मिताली अपना नजरिया लिखित में क्रिकेट संचालन महाप्रबंधक सबा करीम को सौंप सकती हैं जो महिला क्रिकेट के प्रभारी भी हैं। (पूरी खबर पढ़ें)

आईसीसी विमेंस वर्ल्ड टी20: ऑस्ट्रेलिया बना चैम्पियन

एश्ली गार्डनर के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराकर आईसीसी विमेंस टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया है। एंटिगा के नॉर्थ साउंड में सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडिम में खेले गये इस लगभग एकतरफा फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया। ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 106 रनों का आसान लक्ष्य था जिसे उसने 15.1 ओवर में हासिल कर लिया। (पूरी खबर पढ़ें)

सैयद मोदी इंटरनेशनल: साइना नेहवाल फाइनल में हारीं

भारत की स्टार शटलर और दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना नेहवाल को सैयद मोदी इंटरनेशनल टूर्नामेंट के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। लखनऊ में टूर्नामेंट के विमेंस सिंगल्स के फाइनल में साइना को चीन की हान ह्यू ने सीधे गेमों में 21-18, 21-8 से हराया। साइना शुरुआत में अच्छे संघर्ष के बावजूद चीनी खिलाड़ी पर दबाव नहीं बना सकी और उन्हें केवल 34 मिनट चले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। (पूरी खबर पढ़ें)

सैयद मोदी इंटरनेशनल: समीर वर्मा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियन

समीर वर्मा ने चीन के ग्वॉन्गजू लु को मेंस सिंगल्स के फाइनल में रविवार को हराकर लगतारा दूसरी बार सैयद मोदी इंटरनेशनल वर्ल्ड टूर सुपर 300 टूर्नामेंट खिताब पर कब्जा कर लिया। लखनऊ में खेले गये इस मुकाबले में समीर को पहले गेम में हार का सामना करना पड़ा हालांकि, इसके बाद उन्होंने जबर्दस्त वापसी करते हुए अगले दोनों गेम जीत लिये। समीर ने चीनी प्रतिद्वंद्वी को 16-21, 21-19, 21-14 से हराया। (पूरी खबर पढ़ें)

Web Title: sports top headlines 26th november 2018 news in hindi india vs australia series

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे