Sports Top Headlines: दिल्ली को हरा जीत की पटरी पर लौटी चेन्नई, पढ़िए दिन की बड़ी खेल खबरें

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: May 1, 2018 07:08 AM2018-05-01T07:08:20+5:302018-05-01T07:08:20+5:30

खेल की हर खबर यहां पढ़िए। खेल के मैदान पर सोमवार को क्या-क्या हुआ और साथ ही जानिए, आज क्या कुछ होगा खेलों की दुनिया में...

sports news and top headlines 1st may 2018 and ipl 2018 updates | Sports Top Headlines: दिल्ली को हरा जीत की पटरी पर लौटी चेन्नई, पढ़िए दिन की बड़ी खेल खबरें

Sports News

नई दिल्ली, 1 मई। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स को मात देकर प्वाइंट्स टेबल पहुंच गई। सुपरकिंग्स की टीम आठ मैचों में छह जीत से 12 अंक के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। इससे पहले चेन्नई को मुंबई की टीम से हार का सामना करना पड़ा था। दिल्ली की टीम आठ मैचों में यह छठी हार है और वह चार अंक के साथ अंतिम पायदान पर चल रही है। दिल्ली की टीम ने गंभीर की कप्तानी में मुंबई और श्रेयस अय्यर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया था।

धोनी ने एक बार फिर खेली धमाकेदार पारी

चेन्नई सुपर किंग्स ने शेन वॉटसन (78), धोनी (नाबाद 51) और अंबाती रायुडू (42) की शानदार पारियों की बदौलत आईपीएल 2018 के 30वें मुकाबले में अपने दूसरे होम ग्राउंड महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में दिल्ली डेयरडेविल्स को 13 रनों से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 4 विकेट गंवाकर 20 ओवर में 211 रन बनाए थे। 212 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम ऋषभ पंत (79) और विजय शंकर (नाबाद 54) की अर्धशतकीय पारी के बावजूद 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 198 रन ही बना सकी। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

आईपीएल-2018 में आज का मैच

आईपीएल में आज बेंगलुरु में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने-सामने होंगी। इस सीजन में अब तक दोनों टीमों का सफर एक जैसा रहा है। मुंबई और आरसीबी दोनों ही सात मैचों में एक-एक जीत दर्ज कर पाई हैं। स्थिति यह है कि कल जो भी टीम आज हारेगी उसके लिये प्लेआफ में पहुंचना मुश्किल हो जाएगा। आईपीएल की शुरुआत से लेकर अब तक दोनों टीमें 22 बार एक-दूसरे के खिलाफ खेल चुकी हैं। इसमें 14 बार मुंबई और 8 बार आरसीबी ने बाजी मारी है।

राहुल द्रविड़ के नाम पर बीसीसीआई में विवाद!

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और अपनी कोचिंग में इसी साल भारत की अंडर-19 टीम को वर्ल्ड कप जीता चुके राहुल द्रविड़ का नाम द्रोणाचार्य अवॉर्ड के लिए भेजे जाने पर बीसीसीआई में विवाद पैदा हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई के कुछ अधिकारियों ने द्रविड़ के नाम पर ऐतराज जताया है। इन अधिकारियों का मानना है कि द्रविड़ के पास कोचिंग के स्तर पर अभी कम अनुभव है। कई अधिकारी मानते हैं कि द्रविड़ का नाम भेजा जाना उन कोचों के साथ अन्याय होगा जो वर्षों से उभरते हुए क्रिकेटरों की सहायता कर रहे हैं और उन्हें अंडर-19 से लेकर सीनियर टीम तक जगह बनाने में अहम भूमिका निभाते रहे हैं। (पूरी खबर पढ़ें)

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का शेड्यूल जारी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को भारत के साथ सीरीज सहित न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के साथ मैचों के कार्यक्रम जारी कर दिए। टीम इंडिया 20 नवंबर को ब्रिसबेन के गाबा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच से ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत करेगी। टी20 के बाद चार टेस्ट मैचों की सीरीज होगी। पहला टेस्ट 6 से 10 दिसंबर के बीच एडिलेड में खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट पर्थ में 14 से 18 दिसंबर के बीच होगा। तीसरा टेस्ट मेलबर्न में 26 से 30 दिसंबर और चौथा सिडनी में 3 से 7 जनवरी के बीच खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज के बाद भारत को तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेलनी है। (पूरी खबर पढ़ें)

एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट पर फंसा पेंच

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिये खेली जाने वाले चार टेस्ट मैचों की शुरुआत एडिलेड में छह से दस दिसंबर के बीच डे-नाइट टेस्ट मैच से करने के लिये भारत को मनाने की कोशिश कर रहा है। सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकम को जारी करते हुए कहा कि उनका बोर्ड एडिलेड में दिन रात्रि टेस्ट मैच खेलने के लिये बीसीसीआई के साथ बात कर रहा है। भारत ने अब तक दूधिया रोशनी में टेस्ट मैच में नहीं खेला है। (पूरी खबर पढ़ें)

कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों से मिले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीतने वाले एथलीटों से मुलाकात की और उनकी सफलता के लिए बधाई दी। साथ ही पीएम ने उन एथलीट्स की प्रसंशा की जो कॉमनवेल्थ गेम्स में कोई मेडल नहीं जीत सके लेकिन अच्छा प्रदर्शन किया। भारत इसी महीने ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में 66 मेडल जीतने में कामयाब रहा था। इसमें 26 गोल्ड, 20 सिल्वर और 20 ब्रॉन्ज मेडल हैं। (पूरी खबर पढ़ें)

मेसी की हैट्रिक से बार्सिलोना ने जीता 25वां ला लीगा खिताब

स्टार फुटबालर लियोनेल मेसी की हैट्रिक के दम पर बार्सिलोना ने डेपोर्टिवो ला कोरूना को रविवार को 4-2 से हराकर चार मैच पहले ही 25वां ला लीगा खिताब अपने नाम किया। बार्सिलोना ने पिछले सप्ताह कोपा डेल रे फाइनल में सेविला को 5-0 से हराया था और इस तरह से अब लीग और कप का ‘डबल’ पूरा किया। मेसी ने 38वें मिनट में अपना पहला गोल दागा। इसके बाद लुईस सुआरेज की मदद से अपना दूसरा गोल किया और फिर हैट्रिक पूरी की। (पूरी खबर पढ़ें)

Web Title: sports news and top headlines 1st may 2018 and ipl 2018 updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे