Sports Top Headlines: रोहित शर्मा की पारी से मुंबई का कमबैक, पढ़िए दिन की बड़ी खेल खबरें

By विनीत कुमार | Published: April 29, 2018 07:50 AM2018-04-29T07:50:49+5:302018-04-29T07:50:49+5:30

खेल की हर खबर यहां पढ़िए। खेल के मैदान पर शनिवार को क्या-क्या हुआ और साथ ही जानिए, आज क्या कुछ होगा खेलों की दुनिया में...

sports news and top headline 29th april from ipl 2018 to asia badminton championship | Sports Top Headlines: रोहित शर्मा की पारी से मुंबई का कमबैक, पढ़िए दिन की बड़ी खेल खबरें

Sports News

नई दिल्ली, 29 अप्रैल: आईपीएल-2018 में शनिवार को मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 8 विकेट से हरा दिया। इसके अलावा खेल जगत से आई और कौन-कौन सी बड़ी खबरें...यहां पढ़िए दिन भर की हलचल। साथ ही जानिए, आज आईपीएल में कौन-कौन सी टीमें होंगी आमने-सामने।

मुंबई ने चेन्नई को 8 विकेट से हराया

कप्तान रोहित शर्मा के 33 गेंद में नाबाद 56 रन की मदद से मुंबई इंडियंस ने शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स को आठ विकेट से हराकर आईपीएल के मौजूदा सत्र में दूसरी जीत दर्ज की। चेन्नई ने पांच विकेट पर 169 रन बनाए। जवाब में मुंबई ने दो गेंद बाकी रहते दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। रोहित शर्मा ने अपनी पारी में दो छक्के और छह चौके लगाए। (पूरी खबर पढ़ें)

'गौतम गंभीर को उनका एटीट्यूड ले डूबा'

पूर्व चयनकर्ता संदीप पाटिल ने कहा है कि गौतम गंभीर के टीम इंडिया से ड्रॉप होने का एक बड़ा कारण उनका एटीट्यूड रहा है। संदीप पाटिल ने वेबसाइट 'द क्वींट' के लिए लिखे लेख में कहा है कि गंभीर को भारतीय टीम से ड्रॉप किया गया और इसके पीछे मुख्य कारण उनका लगातार बढ़ रहा 'एटीट्यूड प्रॉब्लम' था। पाटिल ने साथ ही लिखा कि 2011 में इंग्लैंड दौरे में एक बाउंसर लगने के बाद गंभीर का भारत लौट आना भी उनके लिए सबसे महंगा साबित हुआ। (पूरी खबर पढ़ें)

आईपीएल में आज के मैच

आईपीएल-2018 में आज रविवार को दो मैच खेल जाने हैं। पहला मैच जयपुर में शाम 4 बजे से राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। सनराइडर्स की टीम ने अब तक 7 मैचों में पांच में जीत हासिल की है। जबकि राजस्थान को 6 मैचों में तीन में हार और इतने ही मैचों में जीत मिली है। दूसरा मैच शाम 8 बजे से बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइटराइजर्स के बीच खेला जाना है। रॉयल चैलेंजर्स का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। टीम ने अब तक 6 मैचों में केवल दो जीत दर्ज की है। वहीं केकेआर ने 7 मैचों में तीन जीते और चार हारे हैं।

साइना और प्रणॉय सेमीफाइनल में हारे

साइना नेहवाल और एच एस प्रणॉय को चीन के वुहान में जारी एशिया बैडमिंटन चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में शनिवार को अपने-अपने वर्ग में हार कर ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा। प्रणॉय को जहां ओलंपिक चैम्पियन चीन के चेन लोंग ने 16-21 18-21 से हराया। वहीं, साइना को महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में ताइवान की ताइ त्जु यिंग ने 27-25, 21-19 से मात दी। (पूरी खबर पढ़ें)

मोहम्मद शमी पर हसीन जहां का नया आरोप

मोहम्मद शमी और पत्नी हसीन जहां के बीच जारी विवाद शनिवार को एक बार फिर सुर्खियों में आ गया। हसीन जहां ने नए आरोप लगाते हुए कहा है कि शमी ने पूर्व में बंगाल की अंडर-22 टीम में जगह बनाने के लिए फर्जीवाड़ा कर गलत बर्थ सर्टिफेकट पेश किया था। हसीन जहां ने शनिवार को शमी के ड्राइविंग लाइसेंस की तस्वीर फेसबुक पर पोस्ट करते दावा किया कि तेज गेंदबाज ने उम्र में फर्जीवाड़ा किया है। हालांकि, बाद में हसीन जहां ने पोस्ट को डिलीट कर दिया। (पूरी खबर पढ़ें)

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड का पहला टी20 लीग यूएई में

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने आईपीएल की तरह अपने पहले फ्रेंचाइजी-आधारित टी20 लीग की घोषणा को कर दी है। यह टी20 लीग इसी साल अक्टूबर में यूएई में आयोजित होगी। हालांकि, माना जा रहा है कि बीसीसीआई दूसरे देश के लीग में अपने खिलाड़ियों को नहीं खेलने देने के स्टैंड पर कायम रहेगी। एसीबी ने दावा किया है कि 40 विदेशी खिलाड़ियों ने इस लीग में रूची दिखाई है। प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार यह लीग 5 से 24 अक्टूबर के बीच शारजाह में आयोजित होगा। (पूरी खबर पढ़ें)

Web Title: sports news and top headline 29th april from ipl 2018 to asia badminton championship

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे