CSK Vs MI: रोहित शर्मा की कप्तानी पारी, चेन्नई को हराकर मुंबई ने दर्ज की दूसरी जीत

मुंबई इंडियंस की आईपीएल के मौजूदा सत्र में यह सात मैचों में दूसरी जीत है।

By भाषा | Published: April 29, 2018 12:26 AM2018-04-29T00:26:18+5:302018-04-29T00:30:14+5:30

ipl 2018 csk vs mi rohit sharma captains knock help mumbai indians 8 wicket win over chennai super kings | CSK Vs MI: रोहित शर्मा की कप्तानी पारी, चेन्नई को हराकर मुंबई ने दर्ज की दूसरी जीत

Rohit Sharma

googleNewsNext

पुणे, 28 अप्रैल: कप्तान रोहित शर्मा के 33 गेंद में नाबाद 56 रन की मदद से मुंबई इंडियंस ने शनिवार को शीर्ष पर काबिज चेन्नई सुपर किंग्स को आठ विकेट से हराकर आईपीएल के मौजूदा सत्र में दूसरी जीत दर्ज की। पहले सुरेश रैना के नाबाद 75 रन की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने पांच विकेट पर 169 रन बनाये। जवाब में मुंबई ने दो गेंद बाकी रहते दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। रोहित ने मोर्चे से अगुवाई करके हुए 33 गेंद में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 56 रन बनाये।

मुंबई की दूसरी जीत 

मुंबई की आईपीएल के मौजूदा सत्र में यह सात मैचों में दूसरी जीत है। पिछली बार उसने रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को हराया था तब भी रोहित ने 94 रन बनाये थे। इस जीत के बाद मुंबई ने टूर्नामेंट में अपना अस्तित्व बनाये रखा है और अब वह सात मैचों में चार अंक लेकर छठे स्थान पर है जबकि चेन्नई सात मैचों में दस अंक के साथ शीर्ष पर है । 

मुंबई के लिये सूर्यकुमार यादव ( 34 गेंद में 44 रन ) और एविन लुईस ( 43 गेंद में 47 रन ) ने भी योगदान दिया लेकिन जीत के सूत्रधार रोहित रहे । मुंबई को आखिरी दो ओवर में 22 रन चाहिये थे और रोहित ने 19वें ओवर में शरदुल ठाकुर को चार चौके जड़कर जीत सुनिश्चित कर दी । 


रैना की पारी गई बेकार

इससे पहले रैना ने 47 गेंद में 75 रन बनाये। उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और चार छक्के जड़े। वहीं अंबाती रायुडू ने अपना शानदार फार्म कायम रखते हुए 35 गेंद में 46 रन बनाये। रायल चैलेंजर्स बेंगलूरू के खिलाफ पिछले मैच में जीत के सूत्रधार रहे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 21 गेंद में 26 रन बनाये जिसमें तीन चौके और एक छक्का शामिल था । (और पढ़ें- CSK Vs MI: धोनी ने कायम किया एक और कमाल का रिकॉर्ड, IPL में ऐसा करने वाले पहले कप्तान)

मुंबई इंडियंस ने हालांकि डैथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी करके चेन्नई को बड़ा स्कोर बनाने से रोका। मिशेल मैकलीनगन और क्रुणाल पंड्या ने क्रमश: 26 और 32 रन देकर दो दो विकेट लिये जबकि हार्दिक पंड्या को भी एक विकेट मिला।  पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर रायुडू ने चेन्नई को मजबूत शुरूआत दी। उसने तीसरी ही गेंद पर को छक्का लगाया। दूसरी ओर शेन वॉटसन ज्यादा देर टिक नहीं सके और आफ स्पिनर क्रुणाल की गेंद पर स्कवेयर लेग में मयंक मार्कंडेय को कैच दे बैठे ।

उनके बाद आये रैना ने शुरू ही से आक्रामक खेल दिखाया और पांच ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर एक विकेट पर 39 रन था।  बेन कटिंग के ओवर में रैना और रायुडू ने 14 रन लेकर 50 रन की साझेदारी भी पूरी की । चेन्नई का स्कोर दस ओवर के बाद एक विकेट पर 91 रन था ।  क्रुणाल ने 12वें ओवर में रायुडू को डीप मिडविकेट में कटिंग के हाथों लपकवाया। उनके जाने के बाद धोनी क्रीज पर उतरे और 13वें ओवर में चेन्नई के 100 रन पूरे हुए । 

धोनी ने 15वें ओवर में हार्दिक को लगातार दो चौके लगाये। जसप्रीत बुमराह के दूसरे स्पैल का स्वागत रैना ने दो चौकों के साथ किया और अपना अर्धशतक पूरा कर डाला । मैकलीनगन ने दूसरे स्पैल में धोनी को पवेलियन भेजा जिन्होंने डीप कवर में एविन लुईस को कैच थमाया । एक गेंद बाद ड्वेन ब्रावो खाता खोले बिना प्वाइंट में मार्कंडेय को कैच देकर लौटे। रैना ने बुमराह को चौका लगाकर चेन्नई को 150 रन के पार पहुंचाया। (और पढ़ें- गौतम गंभीर को उनका एटीट्यूड ले डूबा, टीम से ड्रॉप होने पर तोड़ी दोस्ती: संदीप पाटिल)

Open in app