अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड का पहला टी20 लीग यूएई में, भारतीय खिलाड़ियों का खेलना मुश्किल

एसीबी ने दावा किया है कि 40 विदेशी खिलाड़ियों ने इस लीग में रूची दिखाई है।

By विनीत कुमार | Published: April 28, 2018 02:06 PM2018-04-28T14:06:43+5:302018-04-28T14:06:43+5:30

afghanistan cricket board wants indian players for t20 league bcci may not allow | अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड का पहला टी20 लीग यूएई में, भारतीय खिलाड़ियों का खेलना मुश्किल

ACB T20 league

googleNewsNext

नई दिल्ली, 28 अप्रैल: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने आईपीएल की तरह अपने पहले फ्रेंचाइजी-आधारित टी20 लीग की घोषणा शुक्रवार को कर दी। यह टी20 लीग इसी साल अक्टूबर में यूएई में आयोजित होगी। हालांकि, माना जा रहा है कि बीसीसीआई दूसरे देश के लीग में अपने खिलाड़ियों को नहीं खेलने देने के स्टैंड पर कायम रहेगी।

एसीबी ने दावा किया है कि 40 विदेशी खिलाड़ियों ने इस लीग में रूची दिखाई है। प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार यह लीग 5 से 24 अक्टूबर के बीच शारजाह में आयोजित होगा। 

भारत के खिलाड़ी नहीं लेंगे हिस्सा!

रिपोर्ट्स के अनुसार अफगानिस्तान बोर्ड के अधिकारी चाहते हैं कि कम से कम बीसीसीआई उन भारतीय खिलाड़ियों को लीग के पहले सीजन में खेलने की इजाजत दे जो उसके करार में फिलहाल शामिल नहीं है। हालांकि, माना जा रहा है कि एक लीग के लिए बीसीसीआई अधिकारी अपने स्टैंड में कोई बदलाव नहीं करेंगे।

बीसीसीआई ने आईपीएल के अलावा किसी और टी20 लीग में अपने खिलाड़ियों को अब तक खेलने की इजाजत नहीं दी है। बीसीसीआई ने पिछले साल यूसुफ पठान को हॉन्ग कॉन्ग लीग में खेलने की इजाजत दी थी लेकिन फिर इसे वापस ले लिया था। एसीबी के सीईओ शाफिकुल्लाह स्तैनिकजई ने बताया, 'मैं मौजूदा भारतीय खिलाड़ियों की बात नहीं कर रहा लेकिन यह अच्छा होगा अगर दूसरे भारतीय खिलाड़ी आकर हमारे लीग में खेलें।'  

भारत ने अफगानिस्तान में क्रिकेट के विकास में काफी सहयोग किया है। अफगानिस्तान की टीम अक्सर भारत में अभ्यास के लिए आती रही और ग्रेटर नोएडा और अब देहरादून में टीम का होम ग्राइंड भी है। साथ ही भारत इसी साल जून में अफगानिस्तान के पहले टेस्ट मैच की मेजबानी भी करेगा।

Open in app