ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2023 खेलने के लिए नोवाक जोकोविच को मिला वीजा, टेनिस स्टार ने की पुष्टि

By मनाली रस्तोगी | Published: November 17, 2022 12:11 PM2022-11-17T12:11:09+5:302022-11-17T12:13:07+5:30

नोवाक जोकोविच अगले साल के ऑस्ट्रेलियाई ओपन खेलने के लिए वीजा मिल गया है।

Novak Djokovic confirms he has visa to play in 2023 Australian Open | ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2023 खेलने के लिए नोवाक जोकोविच को मिला वीजा, टेनिस स्टार ने की पुष्टि

ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2023 खेलने के लिए नोवाक जोकोविच को मिला वीजा, टेनिस स्टार ने की पुष्टि

Highlightsनोवाक जोकोविच ने पुष्टि की कि उन्हें ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2023 में खेलने के लिए वीजा मिल गया हैये खबर पाकर जोकोविच बहुत खुश हैंउन्हें इस साल के टूर्नामेंट में कोविड-19 वैक्सीन किए बिना पहुंचने के बाद निर्वासित कर दिया गया था

लंदन: नोवाक जोकोविच ने पुष्टि की कि उन्हें ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2023 में खेलने के लिए वीजा मिल गया है और वह मेलबर्न में रिकॉर्ड 10वें पुरुष एकल खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम होंगे। 35 वर्षीय को इस साल के टूर्नामेंट की पूर्व संध्या पर मेलबर्न में कोविड-19 वैक्सीन किए बिना पहुंचने के बाद निर्वासित कर दिया गया था। 

जोकोविच ने ट्यूरिन में एटीपी फाइनल्स में आंद्रे रुबलेव पर अपनी जीत के बाद संवाददाताओं से कहा, "कल खबर पाकर बहुत खुशी हुई। स्पष्ट रूप से यह जानकर राहत मिली कि मैं और मेरे जीवन के सबसे करीबी लोग इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया में और ऑस्ट्रेलिया के बाद स्पष्ट रूप से जो कुछ हुआ उससे गुजरे हैं।" जोकोविच को मूल रूप से 2025 तक देश से प्रतिबंधित कर दिया गया था लेकिन अब उस फैसले को पलट दिया गया है।

नोवाक जोकोविच ने कहा, "मुझे निश्चित रूप से इस टूर्नामेंट के दौरान भी इससे बेहतर खबर नहीं मिल सकती थी। ऑस्ट्रेलियाई ओपन मेरा सबसे सफल ग्रैंड स्लैम रहा है। मैंने वहां कुछ बेहतरीन यादें बनाईं। निश्चित रूप से मैं वहां वापस जाना चाहता हूं, मैं टेनिस खेलना चाहता हूं, वह करना चाहता हूं जो मैं सबसे अच्छा करता हूं, उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलियाई समर शानदार रहे।"

ऑस्ट्रेलियाई ओपन टूर्नामेंट के निदेशक क्रेग टिले के अनुसार, जोकोविच का वीजा प्राप्त करने पर जनवरी में स्वागत किया जाएगा, लेकिन टेनिस ऑस्ट्रेलिया उनकी ओर से पैरवी नहीं कर सका। ऑस्ट्रेलिया ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को जुलाई में अपने कोविड वैक्सीन की स्थिति घोषित करने के लिए एक नियम को निरस्त कर दिया और जोकोविच ने अक्टूबर में कहा कि उन्हें अपने प्रतिबंध की अपील की स्थिति के बारे में सकारात्मक संकेत मिले हैं।

नोवाक जोकोविच के पास अब एक टूर्नामेंट में खिताब फिर से हासिल करने का मौका होगा, जिसमें 2008 में अपनी पहली जीत के बाद से उनका दबदबा रहा है। जोकोविच ने कहा, "बस यह स्पष्टता देना (कि मैं अपना सीजन ऑस्ट्रेलिया में शुरू करूंगा) हमारे लिए बहुत अच्छा है।" 

Web Title: Novak Djokovic confirms he has visa to play in 2023 Australian Open

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे