जापान सरकार ने भारतीय दल को तोक्यो में अपने दूतावास जाने की मंजूरी दी

By भाषा | Published: August 6, 2021 07:22 PM2021-08-06T19:22:42+5:302021-08-06T19:22:42+5:30

Japanese government allows Indian team to visit its embassy in Tokyo | जापान सरकार ने भारतीय दल को तोक्यो में अपने दूतावास जाने की मंजूरी दी

जापान सरकार ने भारतीय दल को तोक्यो में अपने दूतावास जाने की मंजूरी दी

तोक्यो, छह अगस्त तोक्यो ओलंपिक में भाग ले रहे खिलाड़ियों को जापान सरकार से खेल गांव छोड़ने और शनिवार को भारतीय दूतावास में एक सम्मान समाराह में भाग लेने की अनुमति मिल गयी है।

ओलंपिक खेलों का आयोजन मेजबान शहर और देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच किया जा रहा है तथा खिलाड़ियों और अधिकारियों को खेल गांव और प्रतियोगिता स्थल तक सीमित रहना पड़ रहा है।

भारतीय दल के उप प्रमुख प्रेम कुमार वर्मा ने पीटीआई से कहा कि यह सम्मान की बात है कि भारतीय दल को जापान में भारत के राजदूत संजय कुमार वर्मा ने निमंत्रण दिया है।

राजदूत पदक विजेताओं का सम्मान करेंगे जबकि अन्य खिलाड़ियों से बातचीत करेंगे।

वर्मा ने कहा, ‘‘हम अपने दल के लगभग 30 खिलाड़ियों को दूतावास में ले जाना चाहते थे लेकिन हमें केवल 13 (कोविड-19 संक्रमण नियंत्रण दिशानिर्देशों के कारण) लोगों की अनुमति मिली है। राजदूत से मिलना हम सभी के लिए सौभाग्य की बात होगी।’’

कांस्य पदक विजेता पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह, कांस्य विजेता मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन और रजत पदक जीतने वाले पहलवान रवि दहिया दूतावास का दौरा करने वाली टीम का हिस्सा हो सकते हैं।

भारतीय अधिकारियों में भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा, दल प्रमुख वैश्य वर्मा, भारतीय मुक्केबाजी महासंघ के प्रमुख अजय सिंह, भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृज भूषण सिंह दूतावास का दौरा करेंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Japanese government allows Indian team to visit its embassy in Tokyo

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे