कॉमनवेल्थ गेम्स: खेल गांव में हर एथलीट को मुफ्त मिलेंगे 34 कंडोम, आईसक्रीम भी होगी फ्री

By सुमित राय | Published: April 3, 2018 01:22 PM2018-04-03T13:22:30+5:302018-04-03T13:22:30+5:30

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में कॉमनवेल्थ गेम्स की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और राष्ट्रमंडल खेलों के खिलाड़ियों से खेल गांव भरने लगा है।

CWG 2018: 2 Lakh Condoms Arranged For Athletes in Commonwealth Games Village Gold Coast | कॉमनवेल्थ गेम्स: खेल गांव में हर एथलीट को मुफ्त मिलेंगे 34 कंडोम, आईसक्रीम भी होगी फ्री

CWG 2018: 2 Lakh Condoms Arranged For Athletes in Commonwealth Games Village Gold Coast

गोल्ड कोस्ट, 3 अप्रैल। ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में कॉमनवेल्थ गेम्स की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और राष्ट्रमंडल खेलों के खिलाड़ियों से खेल गांव भरने लगा है। उद्घाटन समारोह से पहले हजारों प्रतिभागी और सहयोगी स्टाफ ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी समुद्री तट पर स्थित अपने अस्थायी निवास पर पहुंच गए हैं।  बता दें कि खेलों का आयोजन 4 अप्रैल से 14 अप्रैल तक किया जाएगा।

मुफ्त में मिलेगी आईसक्रीम और कंडोम

गोल्ड कोस्ट में खिलाड़ियों के लिए कई तरह की सुविधाओं का प्रबंध किया गया है। आयोजकों को उम्मीद है कि 6000 खिलाड़ियों और टीम अधिकारियों के लिए खेल गांव आरामदेह और सुरक्षित होगा। इसमें उनका यौन स्वास्थ्य भी शामिल है। खिलाड़ियों के लिए लगभग 2 लाख 25 हजार कंडोम, 17000 टायलेट रोल्स और मुफ्त आईसक्रीम की व्यवस्था भी की गई है।

खिलाड़ियों को हर रोज मिलेंगे 3 कंडोम

खिलाड़ियों के स्वास्थय का ध्यान रखते हुए बड़ी संख्या में मुफ्त कंडोम की व्यवस्था की गई है, जो लगभग 34 कंडोम प्रति व्यक्ति है। यह 11 दिन तक चलने वाली प्रतियोगिता के हिसाब से लगभग तीन कंडोम प्रतिदिन है।

रियो ओलंपिक में बांटे गए थे 4.5 लाख कंडोम

दक्षिण कोरिया में हाल में आयोजित प्योंगचांग शीतकालीन ओलंपिक में आयोजकों ने 1 लाख 10 हजार मुफ्त कंडोम बांटे थे, जो कि शीतकालीन ओलंपिक का रिकॉर्ड है। रियो ओलंपिक में 4 लाख 50 हजार कंडोम बांटे गए थे, जहां यौन संक्रमण से होने वाले रोग जिका का खतरा था। 

तनाव दूर करने के लिए खास इंतजाम

गोल्ड कोस्ट गांव में प्रतिभागी वर्चुअल रियलटी कंप्यूटर गेम खेलकर या तैराकी, कृत्रिम झरने के पास समय बिताकर या पियानो बजाकर तनाव और थकान दूर कर सकते हैं। इसके अलावा उनके लिये मुफ्त आईसक्रीम की भी व्यवस्था की गयी है। 


24 घंटे रहेगी डाइनिंग व्यवस्था

यहां का डाइनिंग रूम 24 घंटे खुला रहेगा और लगभग 300 रसोईए भोजन तैयार करेंगे। भोजन में वेगान, शाकाहारी, हलाल और ग्लूटेन मुक्त या लैक्टोज मुक्त खाना भी शामिल है। खेल गांव में 1250 अपार्टमेंट हैं जो 2019 के शुरुआती महीनों से बिक्री या किराए पर लेने के लिए उपलब्ध रहेंगे। (एजेंसी से इनपुट)

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

Web Title: CWG 2018: 2 Lakh Condoms Arranged For Athletes in Commonwealth Games Village Gold Coast

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे