Asian Games 2023: महिला कबड्डी के फाइनल में भारत की एंट्री, बांग्लादेश के खिलाफ इंडियन क्रिकेट टीम की मजबूत पकड़

By अंजली चौहान | Published: October 6, 2023 08:40 AM2023-10-06T08:40:16+5:302023-10-06T08:42:07+5:30

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम, बजरंग पुनिया और एचएस प्रणय एशियाई खेलों के 13वें दिन भारत के पदक प्रभारी का नेतृत्व करेंगे।

Asian Games 2023 India's entry in the final of Women's Kabaddi Indian cricket team has a strong hold against Bangladesh | Asian Games 2023: महिला कबड्डी के फाइनल में भारत की एंट्री, बांग्लादेश के खिलाफ इंडियन क्रिकेट टीम की मजबूत पकड़

फोटो क्रेडिट- एक्स

Asian Games 2023: चीन के हांगझू में चल रहे एशियाई खेल 2023 के 13वें दिन भारतीय महिला कबड्डी टीम ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए फाइनल में अपनी जगह बना ली है। महिला कबड्डी सेमीफाइनल में नेपाल से भारतीय महिलाओं ने 61-17 की आसान जीत दर्ज करके फाइनल में जगह पक्की की, जो इस खेलों में उनके द्वारा हासिल किया गया सर्वोच्च स्कोर भी है।

उनका पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दक्षिण कोरिया के खिलाफ 56 अंक था। इसके अलावा, सोनम और अमन ने अपनी-अपनी कुश्ती में प्री-क्वार्टर और अगले दौर में जीत हासिल की है।

इस बीच, पुरुष क्रिकेट टीम सेमीफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश से भिड़ रही है। बांग्लादेश पर जीत पुरुष क्रिकेट में भारत के लिए रजत पदक पक्का कर सकती है। साथ ही, महिला कंपाउंड तीरंदाजी टीम सेमीफाइनल में हारने के बाद कांस्य के लिए लड़ेगी।

इसी के साथ भारत के हिस्से में अब तक 21 स्वर्ण पदक, 32 सिल्वर और 33 कांस्य पदक आ चुके हैं। शुक्रवार को पुरुष बैडमिंटन में पोडियम स्थान पक्का करने के बाद, स्टार एचएस प्रणय, चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी सेमीफाइनल में जीत हासिल करके अपने पदक को रजत में अपग्रेड कर सकते हैं।

दोपहर बाद, सात बार का चैंपियन भारत एशियाड में पुरुष कबड्डी प्रतियोगिता के ब्लॉकबस्टर सेमीफाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भी भिड़ेगा।

भारत ने चीनी ताइपे को 50-27 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया और फिर ग्रुप ए में जापान पर 56-28 से जीत के साथ शीर्ष पर रहा। भारत का मुकाबला ग्रीन आर्मी से है, जो हांगझू में ग्रुप बी में दूसरे स्थान पर रही।

क्रिकेट सेमीफाइनल 

भारत ने बांग्लादेश को 20 ओवर में 96/9 पर रोक दिया। साई किशोर को तीन और वाशिंगटन सुंदर को दो विकेट मिले। इस बीच, अर्शदीप सिंह, तिलक वर्मा, रवि बिश्नोई और शाहबाज अहमद ने एक-एक विकेट लिया।

तीरंदाजी में महिला रिकर्व टीम सेमीफाइनल में भारत दक्षिण कोरिया से हार गई। पुरुषों की फ्रीस्टाइल 57 किग्रा प्री-क्वार्टर में अमन ने दक्षिण कोरिया के किम सुंगवोन को 6-1 से हराया।

सोनम ने महिलाओं की फ्रीस्टाइल 62 किग्रा प्री-क्वार्टर में नेपाल की सुशीला चानू के खिलाफ 10-0 से जीत दर्ज की। सोनम ने महिलाओं की फ्रीस्टाइल 62 किग्रा में नेपाल की सुशीला चंद को 10-0 से हराया, क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 

Web Title: Asian Games 2023 India's entry in the final of Women's Kabaddi Indian cricket team has a strong hold against Bangladesh

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे