Lewis Hamilton wins Styrian GP from pole after Ferraris collide on first lap | F1: लुईस हैमिल्टन ने जीता स्टायरियन ग्रां प्री खिताब, दर्ज की करियर की 85वीं जीत
F1: लुईस हैमिल्टन ने जीता स्टायरियन ग्रां प्री खिताब, दर्ज की करियर की 85वीं जीत

लुईस हैमिल्टन ने रविवार को पोल पोजीशन से शुरुआत करते हुए स्टायरियन ग्रां प्री का खिताब जीता जो उनके करियर की 85वीं जीत है और इससे वह माइकल शूमाकर के फॉर्मूला वन के रिकॉर्ड से छह जीत दूर रह गये हैं।

शूमाकर ने अपनी अधिकतर जीत फेरारी के साथ दर्ज की थी लेकिन अभी उनकी पुरानी टीम संघर्ष कर रही है। पिछली चार रेस में दूसरी बार चार्ल्स लेकरेक और सेबेस्टियन वेटेल रेस पूरी नहीं कर पाये।

हैमिल्टन ने रिकॉर्ड 89वीं बार पोल पोजीशन से शुरुआत की और रेस के दौरान कोई उन्हें खास चुनौती पेश नहीं कर पाए। वह मर्सीडीज के अपने साथी वलटारी बोटास से 13.7 सेकेंड के लिये आगे रहे। रेड बुल के मैक्स वर्सटाप्पन तीसरे स्थान पर रहे। बोटास ने पिछले महीने आस्ट्रियाई ग्रां प्री का खिताब जीता था।

Web Title: Lewis Hamilton wins Styrian GP from pole after Ferraris collide on first lap
मोटर स्पोर्ट्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे