Assembly Elections 2023: उमा भारती पैर में लगी चोट के कारण विधानसभा चुनाव प्रचार में हिस्सा नहीं ले पाएंगी, अब ऐसे करेंगी लोगों से संवाद

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: November 3, 2023 03:49 PM2023-11-03T15:49:03+5:302023-11-03T15:50:03+5:30

उमा भारती ने आगे कहा कि एमआरआई रिर्पोट के बाद भोपाल के अपने आवास से अब जितना सम्भव हो सकेगा, वीडिओ या ज़ूम के ज़रिये मैं चुनाव प्रचार में भाग लूँगी।

Uma Bharti will not be able to take part in the Madhya Pradesh assembly election campaign due to injury | Assembly Elections 2023: उमा भारती पैर में लगी चोट के कारण विधानसभा चुनाव प्रचार में हिस्सा नहीं ले पाएंगी, अब ऐसे करेंगी लोगों से संवाद

(फाइल फोटो)

Highlights उमा भारती बायें पैर में लगी चोट के कारण विधानसभा चुनाव प्रचार में हिस्सा नहीं ले पाएंगी डॉक्टर्स ने उन्हें तीन महीने तक आराम की सलाह दी हैउमा भारती ने कहा है कि वह वीडियो या जूम के जरिये चुनाव प्रचार में हिस्सा लेंगी

भोपाल: मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेत्री उमा भारती बायें पैर में लगी चोट के कारण विधानसभा चुनाव प्रचार में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। डॉक्टर्स ने उन्हें तीन महीने तक आराम की सलाह दी है। इसकी जानकारी उमा भारती ने अपने एक्स अकाउंट पर दी। हालांकि उमा भारती ने कहा है कि वह वीडियो या जूम के जरिये चुनाव प्रचार में हिस्सा लेंगी।

सोशल मीडिया पर चोट की जानकारी देते हुए उमा भारती ने कहा, "ललितपुर रेलवे स्टेशन पे बायें पैर में लगी चोट बड़ा नुक़सान कर गई है। 28 तारीख़ से कल तक फ़िज़ियोंथेरोपी झाँसी में चली । सुधार ना होते देख कल फ़िर झाँसी में ही एमआरआई हुई। माननीय डॉक्टरों के निर्देश से भोपाल वापिस लौट रही हूँ । लगभग 3 महीने तक चिकित्सा, फ़िज़ियोंथेरोपी, दवाई, बेड रेस्ट को मिलाकर के अब ठीक होने में लंबा समय लगेगा।"

उन्होंने कहा, "30 तारीख से हिमालय बद्री केदार रहकर 7 तारीख़ को भोपाल वापिस लौटना था। स्टार प्रचारक की सूची में नाम नहीं होने से मुझे कोई फर्क़ नहीं पड़ा क्यूँकि हमारे सभी उम्मीदवार एवं पार्टी के सभी कार्यकर्ता ही असली स्टार हैं। वैसे भी शिवराज जी को मैंने अपना चुनाव प्रचार से सम्बन्धित अधिकार दे रखा है। बहुत जगहों से मुझे उम्मीदवारों ने स्वयं संपर्क किया, इसकी सूचना मैंने वी डी शर्मा जी एवं शिवराज जी को दे दी। दीपावली जैसे कुछ दिनों को  छोड़कर 7 तारीख़ से 15 तारीख़ के बीच में मैं चुनाव प्रचार में जाने वाली थी। उसका तरीक़ा मैंने वी डी शर्मा जी पर छोड़ दिया था।"

उमा भारती ने आगे कहा, "कल की एमआरआई रिर्पोट के बाद भोपाल के अपने आवास से अब जितना सम्भव हो सकेगा, वीडिओ या ज़ूम के ज़रिये मैं चुनाव प्रचार में भाग लूँगी। इस चुनाव में तो लगता है की मेरे शौर्य को बार बार परखने के बाद मेरा धैर्य एवं मेरी निष्ठा को भी ईश्वर परखना चाहता है । मुझे आशीर्वाद दीजिये की बेड रेस्ट में भी मैं उस ईश्वरीय परीक्षा में अच्छे नंबर से पास हो जाऊँ।"

मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए एक फेज में वोटिंग होगी. सूबे में 17 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और 3 दिसंबर को मतगणना के बाद नतीजे आएंगे।

Web Title: Uma Bharti will not be able to take part in the Madhya Pradesh assembly election campaign due to injury

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे