'कितना नीचे गिरोगे… दुनिया में देश की बेइज्जती कर रहे हो, नीतीश के बयान पर पीएम मोदी ने भी घेरा

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: November 8, 2023 03:38 PM2023-11-08T15:38:29+5:302023-11-08T15:39:58+5:30

मध्यप्रदेश के गुना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि बड़े नेता विधानसभा के अंदर माताओं-बहनों के लिए ऐसी भद्दी बातें कर रहे हैं, जिसकी कल्पना नहीं की जा सकती।

PM Modi on Nitish's statement You are insulting the country in the world 2023 MP Assembly Elections | 'कितना नीचे गिरोगे… दुनिया में देश की बेइज्जती कर रहे हो, नीतीश के बयान पर पीएम मोदी ने भी घेरा

मध्यप्रदेश के गुना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री

Highlightsमाताओं-बहनों की सुविधा और सशक्तिकरण हमारी प्राथमिकता है- पीएम मोदी पीएम मोदी ने 'इंडिया गठबंधन' को भी आड़े हाथ लियाये देश का कैसा दुर्भाग्य आया है, कितने नीचे गिरोगे- पीएम मोदी

2023 MP Assembly Elections: बिहार विधान सभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा दिया गया विवादित बयान अब चुनावी मुद्दा भी बन गया है। पीएम मोदी ने इसे सीधे महिलाओं के सम्मान से जोड़ दिया है। मध्यप्रदेश के गुना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि  बड़े नेता विधानसभा के अंदर माताओं-बहनों के लिए ऐसी भद्दी बातें कर रहे हैं, जिसकी कल्पना नहीं की जा सकती।

गुना में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधने के साथ ही पीएम मोदी ने 'इंडिया गठबंधन' को भी आड़े हाथ लिया।  पीएम मोदी ने कहा, "कल आपने अखबार और टीवी पर एक घटना देखी होगी। I.N.D.I Alliance के एक बहुत बड़े नेता, जो इनका झंडा लेकर घूम रहे हैं, उस नेता ने विधानसभा में माताओं-बहनों की उपस्थिति में ऐसी भद्दी भाषा में बातें की जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती। शर्म भी नहीं आई उनको। I.N.D.I Alliance के एक भी नेता ने माताओं-बहनों के इतने भयंकर अपमान पर एक शब्द भी नहीं बोला।"

पीएम मोदी ने आगे कहा, "ये देश का कैसा दुर्भाग्य आया है, कितने नीचे गिरोगे… दुनिया में देश की बेइज्जती कर रहे हो। जो लोग महिलाओं के बारे में ऐसा सोचते हैं, क्या वे आपके लिए कुछ अच्छा कर सकते हैं?"

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार चाहे केंद्र में हो या MP में, माताओं-बहनों की सुविधा और सशक्तिकरण हमारी प्राथमिकता है। भाजपा सरकार में मध्य प्रदेश की 80 लाख से अधिक बहनों को उज्ज्वला योजना के अंतर्गत गैस का कनेक्शन मिला है। इनमें से पौने 2 लाख बहन-बेटियां तो हमारे इस गुना की है।

बीजेपी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए पीएम ने कहा, "स्वयं सहायता समूह के माध्यम से हमारी ग्रामीण बहनों को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने का भी एक बहुत बड़ा अभियान हमने चलाया है। भाजपा की केंद्र सरकार ने इन समूहों को बैंकों से मिलने वाले लोन की राशि दोगुनी कर दी है। पहले इन समूहों को बिना गारंटी 10 लाख रुपये तक का ही लोन मिलता था, अब यह राशि बढ़ाकर हमने 20 लाख कर दी है।"

बता दें कि  विधानसभा में बोलते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि महिलाओं को शिक्षित किया जाना चाहिए क्योंकि इससे वे संभोग के परिणामस्वरूप गर्भधारण से बच सकेंगी। नीतीश कुमार ने अपने भाषण के दौरान ऐसे शब्दों का प्रयोग भी किया जिसे न हूबहू लिखा जा सकता है न बोला जा सकता है। इसके बाद से ही सियासी बयानबाजी जारी है। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने नीतीश कुमार की टिप्पणी पर तत्काल माफी की मांग की है। केंद्रीय मंत्री राय ने कहा कि ऐसा बयान केवल वही व्यक्ति दो सकता है, जिसने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है। मानसिक रूप से दीवालिया हो चुका आदमी ही महिलाओं के खिलाफ ऐसे अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल कर सकता है। वह अब सीएम पद संभालने के लायक नहीं हैं। उन्होंने इस देश की संस्कृति को कलंकित करके उसकी छवि खराब की है। उन्हें राजनीति से संन्यास ले लेना चाहिए।

Web Title: PM Modi on Nitish's statement You are insulting the country in the world 2023 MP Assembly Elections

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे