लाइव न्यूज़ :

MP Election 2023: विधानसभा चुनाव के पहले पीएम मोदी और राहुल गांधी आमने-सामने; राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश को बताया भ्रष्टाचार की कैपिटल तो पीएम ने कहा- "कांग्रेस आई, तबाही लाई

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 14, 2023 8:00 AM

पीएम मोदी ने कांग्रेस को किसानों को छलने वाली और अपनी तिजोरी भरने वाली पार्टी बताया। पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी मोटे अनाज को बढ़ावा दे रही है लेकिन कांग्रेस किसानों को छलने का काम कर रही है।

Open in App

अनुराग श्रीवास्तव

भोपाल: मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव के आखिरी दौर के प्रचार में  दिग्गज नेताओं के दावे और आरोपों की धार तेज हो गई है मध्य प्रदेश में किसानों के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को कटघरे में खड़ा किया तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश को भ्रष्टाचार का कैपिटल बताया। राहुल गांधी ने किसान कर्ज माफी को पूरा करने का दावा किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आदिवासी क्षेत्र बड़वानी के तलून में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार और किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमले बोले। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर खाली तिजोरी भरने के लिए मध्य प्रदेश पर कब्जा जमाने का आरोप लगाया।

पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस पार्टी अपनी खाली तिजोरी भरने के लिए एमपी पर कब्जा जमाना चाहती है कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ राजस्थान में काली कमाई के नोट निकल रहे है।" पीएम मोदी ने कहा, "मैं इन्हें पकड़ता हूं इसलिए आप प्यार करते हैं और वह उतनी गालियां देते हैं।" पीएम ने नारा दिया कांग्रेस आई तबाही लाई।

पीएम मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश ने कांग्रेस के शासन को भोग है कांग्रेस कुर्सी पाने के लिए सोने का महल देने का वादा भी कर सकती है बाद में कांग्रेसी कहेंगे जब आलू से सोना निकलेगा तब महल बनाएंगे। पीएम मोदी ने कहा कांग्रेस आती है तो तीज त्योहार मनाना भी मुश्किल हो जाता है।

पीएम मोदी ने कांग्रेस को किसानों को छलने वाली और अपनी तिजोरी भरने वाली पार्टी बताया। पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी मोटे अनाज को बढ़ावा दे रही है लेकिन कांग्रेस किसानों को छलने का काम कर रही है।

राहुल गांधी ने पीएम पर कसा तंज

वहीं, शिवराज सरकार में कृषि विभाग की जिम्मेदारी संभालने वाले मंत्री कमल पटेल के विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे राहुल गांधी ने भ्रष्टाचारों किसान कर्ज माफी के मुद्दे पर बीजेपी पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बीजेपी को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश भ्रष्टाचार की कैपिटल है।

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे के कथित वीडियो का हवाला देते हुए राहुल गांधी ने करोड़ों के लेनदेन का आरोप लगाया कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा एमपी में नेताओं के बीच लूट चोरी का की रेस चल रही है करोड़ों की डील करते हुए नेता नजर आ रहे हैं राहुल गांधी ने किसान कर्ज माफी पर भाजपा के हो रहे हमलों पर कहा कांग्रेस ने किसान कर्ज माफी की है।

राहुल गांधी ने कहा कि हम झूठ बोलने नहीं आये।कर्ज माफी पूरी होगी और किसानों का 2 लाख का कर्ज माफ होगा। ₹500 में सिलेंडर मिलेगा कांग्रेस शासित राज्यों में मुख्यमंत्री को कहा है कि किसानों मजदूरों की जेब में पैसा डालना है।

राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस के सत्ता में आने पर गेहूं का समर्थन मूल्य ₹2600 प्रति क्विंटल करने और इसे 3000 के ऊपर ले जाने का वायदा किया। राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के चुनाव में स्वीप करने का दावा किया है राहुल गांधी ने कहा के मध्य प्रदेश में कांग्रेस भारी बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है।

दरअसल, 2018 के विधानसभा के चुनाव में किसान कर्ज माफी के सहारे कांग्रेस पार्टी सत्ता तक पहुंची थी लेकिन सरकार गवाने के बाद भाजपा किसान कर्ज माफी के मुद्दे पर तत्कालीन कमलनाथ सरकार और राहुल गांधी पर हमलावर नजर आती है लेकिन अब किसानों के मुद्दे पर ही मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के नेता खुद का किसान प्रेम और दिखाने की कोशिश में है।

 मध्य प्रदेश में कर्ज नहीं नहीं चुकाने वाले डिफाल्टर किसानों की संख्या करीब 30 लाख है और ऐसे में किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस और बीजेपी के नेता बड़े-बड़े दावों के साथ एक दूसरे पर हमला करते हुए भी नजर आ रहे हैं।

टॅग्स :मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023राहुल गांधीMadhya Pradesh governmentनरेंद्र मोदीMadhya PradeshNarendra Modi
Open in App

संबंधित खबरें

भारतलोकसभा चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद पीएम मोदी दो दिन कन्याकुमारी में करेंगे ध्यान

भारतBihar Lok Sabha Chunav: 32 सीट पर पड़े वोट, 18 सीटों पर तो महिलाओं ने पुरुषों की तुलना में 10 फीसदी तक अधिक मतदान किया, देखें आंकड़े

भारतBihar Politics News: बिहार में फिर से 'खेला', 4 जून के बाद पलटी मारेंगे सीएम नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव ने किया दावा, कहा- भाजपा सफाचट हो जाएगी...

भारतLok Sabha Elections 2024: "मुझे 24 सालों में 'गंदी नाली का कीड़ा', 'मौत का सौदागर' न जाने क्या-क्या कहा, अब तो मैं 'गाली प्रूफ' बन गया हूं", नरेंद्र मोदी का विपक्ष पर तंज

भारतकेजरीवाल के आरोप पर पीएम मोदी का पलटवार, कहा- "बेहतर होगा अगर ये लोग संविधान पढ़ें, देश का कानून पढ़ें"

मध्य प्रदेश अधिक खबरें

मध्य प्रदेशLok Sabha Election 2024: कांग्रेस को लगा एक और झटका, 6 बार के MLA रामनिवास रावत ने ज्वाइन की भाजपा

मध्य प्रदेशMPBSE MP Board Result 2024: अनुष्का अग्रवाल ने 10वीं में, जयंत यादव ने 487 मार्क के साथ 12वीं में किया टॉप

मध्य प्रदेशChhindwara Lok Sabha: 16 लाख 32 हजार मतदाता, 30 प्रतिशत से ज्यादा आदिवासी वोटर, कमल खिलाने की कोशिश में जुटी बीजेपी

मध्य प्रदेश"नौजवानों के भविष्य को सुरक्षित रखना मेरी प्राथमिकता", पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जनसभा को संबोधित कर कहा

मध्य प्रदेशहोली पर महाकाल मंदिर के गर्भगृह में आग, 13 झुलसे, 5 इंदौर रेफर