Pro Kabaddi League 2019 Final: Dabang Delhi vs Bengal Warriors Head to Head records | Pro Kabaddi Final: अब तक 14 बार आमने-सामने आ चुकी हैं दिल्ली-बंगाल की टीमें, जानें किसका पलड़ा रहा है भारी
Pro Kabaddi Final: अब तक 14 बार आमने-सामने आ चुकी हैं दिल्ली-बंगाल की टीमें

Highlights कबड्डी के 7वें सीजन का फाइनल मुकाबला दिल्ली और बंगाल के बीच खेला जाएगा।दबंग दिल्ली और बंगाल वॉरियर्स की टीमें पहली बार फाइनल मुकाबले में पहुंची हैं।प्रो कबड्डी लीग में अब तक दोनों टीमें 14 बार आमने सामने आ चुकी हैं।

प्रो कबड्डी लीग (PKL) के सातवें सीजन का फाइनल मुकाबला दबंग दिल्ली और बंगाल वॉरियर्स के बीच खेला जाएगा। दिल्ली और बंगाल के बीच यह मैच अहमदाबाद के ट्रांस्टेडिया स्थित ईका एरेना शनिवार रात 8 बजे से खेला जाएगा।

14 बार आमने सामने आ चुकी हैं दोनों टीमें

प्रो कबड्डी लीग में अब तक दोनों टीमें 14 बार आमने सामने आ चुकी हैं, जिनमें से बंगाल वॉरियर्स की टीम को पांच जीत मिली है, जबकि दबंग दिल्ली ने 6 मुकाबलों में उसे मात दी है। दोनों टीमों के बीच तीन मुकाबले टाई पर खत्म हुए हैं।

इस सीजन में दोनों टीमों के मुकाबले

इस सीजन में दोनों टीमें दो बार आमने सामने आईं थी, लेकिन इसमें दिल्ली की टीम एक बार भी बंगाल को मात नहीं दे पाई। दोनों टीमों के बीच इस सीजन के 46वां मैच 30-30 की टाई पर खत्म हुआ था, जबकि 115वें मैच में बंगाल वॉरियर्स ने दबंग दिल्ली को 42-33 से मात दी थी।

सीधे सेमीफाइनल में पहुंची थी दोनों टीमें

दबंग दिल्ली की टीम ने लीग राउंड में 85 अंक हासिल कर सीधे सेमीफाइनल में पहुंची थी, जबकि बंगाल की टीम भी 83 अंक हासिल करते हुए दूसरे नंबर पर थी और सीधे सेमीफाइनल में पहुंची थी। सेमीफाइनल में दिल्ली की टीम ने मौजूदा चैंपियन और पहले एलिमिनेटर के विजेता बेंगलुरु बुल्स को 44-38 से हराया था, जबकि बंगाल ने सेमीफाइनल में दूसरे एलिमिनेटर के विजेता यू मुंबा को 37-35 से मात दी थी।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

दबंग दिल्ली :

रेडर: अमल कादियान, चंद्रन रंजीत, नवीन कुमार, नीरज नरवाल, सुमित कुमार।
डिफेंडर: मोहित, विशाल माने, प्रतीक पाटिल, रविंदर पहल, अनिल कुमार, सईद गफ्फारी, सत्यवान, सुमित, जोगिंदर नरवाल, सोमबीर।
ऑलराउंडर: बलराम, मेराज शेख, विजय।

बंगाल वॉरियर्स : 

रेडर: भुवनेश्वर गौर, के प्रपंजन, मोहम्मद तागी महाली, राकेश नरवाल, रवींद्र रमेश कुमावत, सुकेश हेगड़े।
डिफेंडर: नवीन नरवाल, साहिल, विजय थंगदुरई, अमित, बलदेव सिंह, जीवा कुमार, विराज विष्णु लंगड़े, आदर्श टी, धमेंद्र सिंह, रिंकू नरवाल।
ऑलराउंडर: आमिर धूमल, अविनाश एआर, मोहम्मद इस्माइल नबीबख्श।

Web Title: Pro Kabaddi League 2019 Final: Dabang Delhi vs Bengal Warriors Head to Head records
कबड्डी से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे