Zomato ने ड्रोन के जरिए आप तक पहुंचाएगा खाना, किया सफल परीक्षण

By भाषा | Published: June 13, 2019 12:28 PM2019-06-13T12:28:25+5:302019-06-13T12:28:25+5:30

Zomato will deliver food to you through drone, successful tested | Zomato ने ड्रोन के जरिए आप तक पहुंचाएगा खाना, किया सफल परीक्षण

Zomato ने ड्रोन के जरिए आप तक पहुंचाएगा खाना, किया सफल परीक्षण

 खाद्य पदार्थों की डिलिवरी करने वाली दिग्गज कंपनी जोमैटो ने ड्रोन के जरिए खाने की आपूर्ति करने सफल परीक्षण किया है। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

कंपनी ने देश में ड्रोन से खाने की डिलिवरी (आपूर्ति) करने की दिशा में कदम बढ़ाते हुए पिछले साल दिसंबर में लखनऊ की स्टार्टअप कंपनी टेक ईगल इनोवेशन का अधिग्रहण करने की घोषणा की थी। जोमैटो ने बुधवार को बयान में कहा कि एक हाइब्रिड ड्रोन का उपयोग करके यह परीक्षण किया गया था। यह पांच किलोमीटर की दूरी को करीब 10 मिनट में तय करने में सक्षम है।

जोमैटो के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) दीपेंदर गोयल ने कहा , " खाने की आपूर्ति के समय को 30.5 मिनट से घटाकर 15 मिनट करने का सिर्फ एक ही रास्ता हवाई मार्ग है। सड़कों के माध्यम से तेज आपूर्ति करना संभंव नहीं है। हम सतत और सुरक्षित वितरण प्रौद्योगिकी के निर्माण की दिशा में काम कर रहे हैं। " 

 

Web Title: Zomato will deliver food to you through drone, successful tested

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे