योगी सरकार के मंत्री ने कहा, 'मुसलमानों ने भाजपा को हराने के लिए एकतरफा वोट दिया, बुलडोजर अब और तेज चलेगा'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 13, 2022 09:53 PM2022-03-13T21:53:37+5:302022-03-13T22:04:52+5:30

यूपी चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषणों में जिस तरह से बुलडोजर का जिक्र करके पूरे चुनावी नैरेटिव के ध्रुवीकरण की कोशिश की थी, वह मुद्दा अब भी भाजपा नेता जनसभाओं में छेड़ रहे हैं।

Yogi government minister said, 'Muslims voted unilaterally to defeat BJP, the bulldozer will run faster' | योगी सरकार के मंत्री ने कहा, 'मुसलमानों ने भाजपा को हराने के लिए एकतरफा वोट दिया, बुलडोजर अब और तेज चलेगा'

योगी सरकार में एकमात्र सिख मंत्री बलदेव सिंह औलख

Highlightsयोगी सरकार में मंत्री रहे बलदेव सिंह औलख ने कहा कि बुलडोजर और भी तेज गति से चलेगायूपी सरकार में जल शक्ति मंत्री बलदेव सिंह ने कहा कि मुसलमानों ने भाजपा को हराने के लिए वोट किया हैयोगी सरकार ने सबको समान अवसर दिये लेकिन एक तबके ने हमें धोखा दिया है

लखनऊ: यूपी विधानसभा की 403 सीटों में से 273 सीटों पर कब्जा करके दोबारा सरकार बनाने जा रही है भाजपा के नेता अति आत्मविश्वास से इतने लबरेज दिखाई दे रहे हैं कि उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दोबारा शपथ ग्रहण से पहले ही आक्रामक बयान देना शुरू कर दिया है।

यूपी चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषणों में जिस तरह से बुलडोजर का जिक्र करके पूरे चुनावी नैरेटिव के ध्रुवीकरण की कोशिश की थी, वह मुद्दा अब भी भाजपा नेता जनसभाओं में छेड़ रहे हैं।

ताजा जानकारी के मुताबिक योगी सरकार में मंत्री रहे बलदेव सिंह औलख ने चुनाव में जीत के बाद कहा है कि मुसलमानों ने बीजेपी के खिलाफ एकतरफा वोट किया है, अब बुलडोजर और भी तेज गति से चलेगा।

भाजपा विधायक बलदेव सिंह आलौख ने यह बात रामपुर विधानसभा सीट पर जीत दर्ज करने के बाद अपने समर्थकों के बीच एक सभा में कही। जानकारी के मुताबिक बलदेव सिंह ने यह चुनाव महज 300 वोटों के अंतर से जीता है।

यूपी सरकार में जल शक्ति मंत्री बलदेव सिंह ने कहा कि मुसलमानों ने योगी सरकार की तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं का फायदा उठाया लेकिन चुनाव में भाजपा को वोट नहीं दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि मुसलमानों ने भाजपा को हारने के लिए एकतरफा वोट किया।

भाजपा नेता ने कहा कि योगी सरकार ने सबके लिए स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करावाई, सबको राशन बांटा। जिसका लाभ मुसलमानों ने भी लिया। लेकिन जब वोट देने की बारी आयी तो मुसलमानों ने बीजेपी को हराने में कोई कसर नहीं छोड़ी। अब तो यूपी में बुलडोजर और भी तेज चलेगा।

उन्होंने कहा नाराजगी भरे लहजे में कहा कि योगी सरकार ने पूरे उत्तर प्रदेश में 'सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास' जीतने की कोशिश की लेकिन मुसलमानों ने छल किया। आज सभी के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल रही है, सबको मुफ्त में कोरोना के टीके लगे। हमारी सरकार ने किसी के साथ भेदभाव नहीं किया। सबको समान अवसर दिये लेकिन एक तबके ने हमें धोखा दिया है, उसने हमें हराने के लिए वोट किया है।

मालूम हो कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने चुनावी भाषणों में अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी जैसे माफियाओं के बेमानी और अवैध कब्जे को खाली कराने के यूपी शासन के मुहिम को चुनावी मुद्दा बनाया था।

सीएम योगी ने कहा था कि सरकार ने उनके खिलाफ बुलडोजर चलाये जो दंगे करवाते हैं, अवैध तरीके से जमीनों पर कब्जा करते हैं। हमारी सरकार उनके जमीनों पर बुलडोजर चलाएगी और अवैध कब्जे को मुक्त कराएगी। 

योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि यूपी में भाजपा की दोबारा सरकार बनने पर बुलडोजर मुहिम को और तेज किया जाएगा और माफियाओं के चंगुल से अवैध कब्जों को मुक्त कराया जाएगा।

वहीं योगी आदित्यनाथ के बयान का हवाला देते हुए तेलंगाना के बीजेपी के विधायक टी राजा ने तो यहां तक कह डाला कि जो बीजेपी को वोट नहीं देगा, चुनाव के बाद उसके ऊपर बुलडोजर चलाए जाएंगे। इस मामले में चुनाव आयोग ने राजा के बयान पर संज्ञान लेते हुए उन पर यूपी चुनाव के दौरान प्रतिबंध भी लगा दिया था।  

Web Title: Yogi government minister said, 'Muslims voted unilaterally to defeat BJP, the bulldozer will run faster'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे