योगी के ‌लिए शाह के पास वक्त नहीं, 2 महीने से लटका है यूपी सीएम का ये काम

By खबरीलाल जनार्दन | Published: July 11, 2018 12:22 PM2018-07-11T12:22:23+5:302018-07-11T12:22:23+5:30

अमित शाह हाल ही में यूपी गए थे। वहां योगी ‌आदित्यनाथ आए भी थे, लेकिन वहां भी अमित शाह ने योगी का पूरा नहीं किया।

Yogi cabinet amit shah narendra modi up sp bsp bjp | योगी के ‌लिए शाह के पास वक्त नहीं, 2 महीने से लटका है यूपी सीएम का ये काम

योगी के ‌लिए शाह के पास वक्त नहीं, 2 महीने से लटका है यूपी सीएम का ये काम

लखनऊ, 11 जुलाईः मालूम होता है उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यना‌थ की संगठन में पकड़ वैसी नहीं रही जैसी उनके यूपी सीएम बनने के वक्त थी। क्योंकि बीते दो महीनों से वे अपने मंत्रिमंडल के विस्तार की बांट जोह रहे हैं लेकिन आलाकमान उनको वक्त नहीं दे रहा है। दरअसल, कर्नाटक चुनावों के बाद ही यूपी के मंत्रिमंडल में विस्तार प्रस्तावित था। लेकिन इसके बाद नूरपुर और कैराना लोकसभा उपचुनावों में बीजेपी को मिली हार ने सारा समीकरण बदल दिया।

दरअसल, फूलपुर ओर गोरखपुर उपचुनावों में मिली हार के बाद से ही ऐसी खबरें आने लगी थीं कि यूपी को लेकर बीजेपी आलाकमान की चिंताएं बढ़ गई हैं। इससे पहले तक योगी आदित्यना‌थ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद दूसरे नंबर के नेता के तौर पर देखा जाने लगा था। योगी आदित्यनाथ यूपी से निकल कर गुजरात, त्रिपुरा में बीजेपी का प्रचार के प्रमुख चेहरे के तौर पर उभर कर सामने आए। इसके बाद कर्नाटक प्रचार के शुरुआती दौर में प्रमुख चेहरे के तौर भेजे गए। लेकिन कर्नाटक चुनाव समाप्त होते-होते ऐसा दौर भी आया जब योगी को प्रचार आधे में छोड़कर यूपी में तूफान पीड़ितों से मिलने आना पड़ा।

सामूहिक विवाह के रिकॉर्ड के चक्कर में शादीशुदा लोगों का दोबारा ब्याह करा आए योगी

उस वक्त से ही योगी आदित्यना‌थ के मंत्रिमंडल में विस्तार प्रस्तावित है। लेकिन इस फैसले को अमित शाह और पीएम मोदी ने अपने हा‌थ में ले लिया है। दरअसल, बीजेपी अब यूपी के मंत्रिमंडल में कुछ ऐसा विस्तार करना चाहती है जिससे बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के गठबंधन को परास्त करने में थोड़ी मदद मिले।

एक अंग्रेजी दैनिक की खबर के मुताबिक बीजेपी ने कुछ ऐसे मंत्रिमंडल में विस्तार से पहले कुछ नेताओं की सूची तैयार की है, जो बीएसपी और एसपी पर लगातार हमलावर और असरदार हमलावर रहे हैं। यही नहीं, पार्टी यहां तक देख रही है कि अगले 2019 लोकसभा चुनावों के दौरान किसे कहां से टिकट देना है। ऐसे में यह मंत्रिमंडल विस्तार अहम होगा। जिन लोगों को इसमें चुना जाएगा उन्हें आगामी चुनाव में अहम भूमिका निभाने को कहा जाएगा।

सैमसंग के जिस इवेंट के गुणगान में BJP ने ट्विटर पाट दिया, सैमसंग ने ठीक से एक ट्वीट तक नहीं किया

फिलहाल यह बताया जाता है कि यह मंत्रिमंडल विस्तार अमित शाह की ताबड़तोड़ यात्राओं के चलते टल रहा है। अमित शाह इन दिनों एक के बाद दिल्ली, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, बिहार की यात्राओं पर हैं। इसी दौरान बीती 4 और 5 जुलाई को वे यूपी में ही रहे। इस दौरान उनसे मिलने के लिए खुद योगी मिर्जा-वाराणसी गए। लेकिन वहां बात पूरी नहीं हो पाई।

Web Title: Yogi cabinet amit shah narendra modi up sp bsp bjp

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे