कर्नाटक हिजाब विवाद पर बोले सीएम योगी- देश की व्यवस्था संविधान के अनुसार चलनी चाहिए ना कि शरीयत के हिसाब से

By मनाली रस्तोगी | Published: February 14, 2022 10:25 AM2022-02-14T10:25:54+5:302022-02-14T10:29:15+5:30

कर्नाटक हिजाब विवाद पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश की व्यवस्था भारत के संविधान के अनुसार से चलनी चाहिए न कि शरीयत या इस्लामी कानून के हिसाब से।

Yogi Adityanath on Karnataka hijab row says System will run as per Constitution, not Shariat | कर्नाटक हिजाब विवाद पर बोले सीएम योगी- देश की व्यवस्था संविधान के अनुसार चलनी चाहिए ना कि शरीयत के हिसाब से

कर्नाटक हिजाब विवाद पर बोले सीएम योगी- देश की व्यवस्था संविधान के अनुसार चलनी चाहिए ना कि शरीयत के हिसाब से

Highlightsसीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश की व्यवस्था भारत के संविधान के अनुसार से चलनी चाहिए न कि शरीयत या इस्लामी कानून के हिसाब से। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो गजवा-ए-हिंद का सपना देख रहे हैं, उन्हें मैं स्पष्ट तौर पर बता दूं कि ये पीएम मोदी के नेतृत्व में नया भारत है।न्यू इंडिया सबका विकास है, लेकिन तुष्टिकरण किसी का नहीं है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण की वोटिंग जारी है। ऐसे में जहां एक ओर सभी राजनीतिक दल प्रचार में जुटे हुए हैं तो वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कर्नाटक हिजाब विवाद पर बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि देश की व्यवस्था भारत के संविधान के अनुसार से चलनी चाहिए न कि शरीयत या इस्लामी कानून के हिसाब से। 

गजवा-ए-हिंद पर बोले सीएम योगी

समाचार एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो गजवा-ए-हिंद का सपना देख रहे हैं, उन्हें मैं स्पष्ट तौर पर बता दूं कि ये पीएम मोदी के नेतृत्व में नया भारत है। न्यू इंडिया सबका विकास है, लेकिन तुष्टिकरण किसी का नहीं है। यह देश शरीयत नहीं संविधान के अनुसार चलेगा। गजवा-ए-हिंद का सपना कयामत के दिन तक साकार नहीं होगा।

ओवैसी की टिप्पणी पर दिया जवाब

इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ ने एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की 'हिजाब पहने महिला एक दिन पीएम बनेगी' टिप्पणी पर कहा, "प्रधानमंत्री ने हमारी (मुस्लिम) बेटियों को मुक्त करने के लिए ट्रिपल तालक कानून को खत्म कर दिया; उन्हें वो अधिकार और सम्मान दिया गया जिसकी वो हक़दार हैं। उस बेटी का सम्मान सुनिश्चित करने के लिए, हम कहते हैं कि यह व्यवस्था भारत के संविधान के अनुसार चलेगी ना कि शरीयत के हिसाब से।"

क्या कहा था असदुद्दीन ओवैसी ने?

बता दें कि हाल-फिलहाल में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि हिजाब पहनने वाली लड़की एक दिन भारत की प्रधानमंत्री होगी। उन्होंने कहा था, "मैं इसे देखने के लिए जीवित नहीं हो सकता, लेकिन मेरे शब्दों पर ध्यान दें, एक दिन हिजाब पहनने वाली लड़की देश की प्रधानमंत्री होगी।"

'भगवा' कपड़े को लेकर बोले सीएम योगी

वहीं, अपनी बात को जारी रखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम अपनी व्यक्तिगत धार्मिक मान्यताओं और विकल्पों को देश और इसकी संस्थाओं पर नहीं थोप सकते हैं। क्या मैं यूपी के सभी कर्मचारियों को 'भगवा' कपड़े पहनने के लिए कह सकता हूं? स्कूलों में ड्रेस कोड लागू होना चाहिए। उन्होंने आगे ये भी कहा कि जब देश संविधान के अनुसार चलेगा, तब महिलाओं को उनका उचित सम्मान, सुरक्षा और स्वतंत्रता मिलेगी।

Web Title: Yogi Adityanath on Karnataka hijab row says System will run as per Constitution, not Shariat

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे