लोकसभा सीटें हारने के बाद एक्शन में CM आदित्यनाथ, सभी कार्यक्रम रद्द कर बुलाई अधिकारियों की बैठक

By रामदीप मिश्रा | Published: March 15, 2018 12:03 PM2018-03-15T12:03:07+5:302018-03-15T12:03:07+5:30

दोनों सीटें हारने के बाद बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दोनों ही जगहों पर भाजपा प्रत्यशियों की हार की समीक्षा करेंगे। उपचुनाव में लोकल मुद्दे हावी हो जाते हैं।

yogi adityanath cancel political programme after gorakhpur phulpur seat lost | लोकसभा सीटें हारने के बाद एक्शन में CM आदित्यनाथ, सभी कार्यक्रम रद्द कर बुलाई अधिकारियों की बैठक

लोकसभा सीटें हारने के बाद एक्शन में CM आदित्यनाथ, सभी कार्यक्रम रद्द कर बुलाई अधिकारियों की बैठक

नई दिल्ली, 15 मार्चः उत्तर प्रदेश में हुए लोकसभा सीटों पर उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद वह सकते में आ गई है। गोरखपुर और फूलपुर दोनों ही सीटें समाजवादी पार्टी (सपा) के खाते में गई हैं। इस हार के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन में आ गए हैं। उन्होंने गुरुवार को होने वाले सभी राजनीतिक कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं और उन्होंने आज अधिकारियों की इमरजेंसी बैठक बुलाई है। 

सीएम योगी आदित्यनाथ तय कार्यक्रम के अनुसार गुरुवार को गोण्डा के 4 दिवसीय लोक कला महोत्सव में जाने वाले थे, लेकिन अब वह नहीं जा रहे है। उनकी जगह उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा महोत्सव में हिस्सा लेंगे और नानाजी देशमुख की मूर्ति का अनावरण करेंगे।

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से पांच बार सांसद रहे हैं, यह क्षेत्र राजनीतिक दृष्टिकोण से उनका गढ़ माना जाता रहा है,  जबकि फूलपुर लोकसभा सीट से यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सांसद थे। यह भी सीट सपा के पाले में चली गई है। इसके बाद से बीजेपी में खलबली मची हुई है।

दोनों सीटें हारने के बाद बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दोनों ही जगहों पर भाजपा प्रत्यशियों की हार की समीक्षा करेंगे। उपचुनाव में लोकल मुद्दे हावी हो जाते हैं। उपचुनाव का परिणाम समीक्षा का विषय है। उपचुनाव के रिजल्ट हमारे लिए सबक का विषय है। 

उन्होंने सपा-बसपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि अंतिम समय में दोनों ने राजनीतिक सौदेबाजी की है। ये गठबंधन देश के विकास को बाधित करने के लिए बना है। इसके बारे में हम अपनी रणनीति तैयार करेंगे। साथ ही उन्होंने हार की एक वजह मतदान का प्रतिशत कम होना बताया है। 

आपको बता दें कि फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के नागेंद्र सिंह पटेल ने बीजेपी उम्मीदवार कौशलेंद्र सिंह पटेल को 59,613 वोट से हरा दिया है। वहीं, गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रवीण निषाद ने बीजेपी के उपेंद्र शुक्ला को 45,456 वोट से हराया है।

Web Title: yogi adityanath cancel political programme after gorakhpur phulpur seat lost

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे