राजस्थान के कोटा में पत्नी और नवजात बेटे की हत्या

By भाषा | Published: June 2, 2021 09:22 PM2021-06-02T21:22:42+5:302021-06-02T21:22:42+5:30

Wife and newborn son murdered in Rajasthan's Kota | राजस्थान के कोटा में पत्नी और नवजात बेटे की हत्या

राजस्थान के कोटा में पत्नी और नवजात बेटे की हत्या

कोटा (राजस्थान), दो जून राजस्थान के कोटा में बर्बरता का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक व्यक्ति ने पत्नी की हत्या करने के बाद उसके शव को गली में कई मीटर तक घसीटा। इस घटना में उसका नौ महीने का बेटा भी गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसकी बाद में अस्पताल में मौत हो गयी।

पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि यह घटना मंगलवार रात को भाटपाड़ा इलाके में हुई और आरोपी की पहचान सुनील वाल्मिकी (40) उर्फ पिंटू के रूप में हुई।

शुरुआत में पुलिस उपाधीक्षक राम कल्याण ने पीटीआई-भाषा को बताया कि वाल्मिकी ने पत्नी के शव को सड़क पर ही छोड़ दिया और रामपुरा पुलिस थाने आकर आत्मसमर्पण करने के साथ ही अपना अपराध स्वीकार कर लिया।

हालांकि, बाद में थाने के एसएचओ हंसराज मीणा ने विरोधाभासी बयान में कहा कि आरोपी आत्मसमर्पण के लिए थाने आ रहा था लेकिन वह फरार हो गया।

मीणा ने कहा, '' आरोपी ने आत्मसमर्पण नहीं किया और वारदात को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गया। उसे पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।''

पुलिस के मुताबिक, किसी बात को लेकर झगड़ा होने पर भाटपाड़ा इलाके में रहने वाला सुनील वाल्मिकी (40) उर्फ पिंटू मंगलवार को अपनी पत्नी सीमा (35) और नौ माह के बेटे को रिश्तेदार के घर से लेकर आया और सीमा पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। सुनील का नौ साल का बड़ा बेटा रिश्तेदार के पास ही रूक गया था।

उपाधीक्षक ने कहा कि पत्नी की हत्या करने के बाद आरोपी सुनील उसके शव को सड़क पर 70-80 मीटर दूर तक घसीट कर ले गया, जिसके कारण इलाके में काफी डर फैल गया।

इस हादसे में सुनील का नवजात बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसकी बुधवार सुबह अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी। यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है कि बच्चे को चोट कैसे लगी।

पुलिस ने महिला और बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और हत्या के कारणों का पता लगाने के लिए जांच कर रही है।

सीमा और सुनील की करीब 15 साल पहले शादी हुई थी और उनके दो बेटे थे। सुनील दिहाड़ी मजदूर के रूप में काम करता है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Wife and newborn son murdered in Rajasthan's Kota

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे